शिवराज का कांग्रेस पर हमला, कहा ‘देश तोड़ने वाले, भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है’

मुख्यमंत्री उमरिया जिले के पाली में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे.

इंडिया न्यूज़ (भोपाल, shivraj singh chouhan slams congress for divide india): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है, उन्होंने कांग्रेस को देश का विभाजन करने के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी जी धारा 370 हटा कर देश जोड़ रहे है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उमरिया जिले के पाली में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे, इस जनसभा को सम्बोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि “मध्य प्रदेश की धरती पर कोई गरीब ऐसा नही रहने दूंगा जिसके पास अपना रहने का घर नही हो , हमने मुख्यमंत्री भू आवास अधिकार योजना बनाई है, हम ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे कर रहे है।”

“पाली के शहरी क्षेत्रों में सरकारी जमीन नही होने के कारण मुश्किल है फिर भी हम प्रयास कर रहे है। सबको जमीन का पट्टा देकर रहेंगे , रोटी, कपड़ा, मकान, पढाई, दवाई और रोजगार का इंतज़ाम यह हमारी सरकार का मूलमंत्र है। अभी हम सीएम जनसेवा शिविर लगा रहे है, जो भी सरकारी योजनाओ से वंचित रह गए उनको इस शिविर से माध्यम से लाभ दिया जाएगा।” शिवराज ने कहा

उन्होंने आगे कहा कि “हम पाली में सीएम राज्य स्कूल खोल रहे है। यह स्कूल प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर होंगे। गरीब के बच्चो को हम प्राइवेट स्कूल से बेहतर स्कूल बना कर देंगे, मेडिकल- इंजीनियरिंग कॉलेज में अगर सात- आठ लाख रुपये भी फीस लगेगी तो वह फीस सरकार देगी। आयुष्मान कार्ड भी हम शिविर लगा कर बनवाने वाले है।”

नेता भारत जोड़ो कह रहे, लोग कांग्रेस छोड़ो कह रहे

उन्होंने कांग्रेस पर जनविरोधी होने का आरोप लगते हुए कहा कि “यह चीजे कांग्रेस ने कभी नही दी थी, बीच में कमलनाथ दादा आए गए थे, हमारी सारी सरकारी योजना बंद कर दी थी, एक ईट भी नही लगाया। बहनों, बेटियों को मिलने वाली सुविधाएं भी बंद कर थी। इन्होने तो कफ़न के पैसा भी छीन लिए थे।”

कांग्रेस को भारत विभाजन के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि “कांग्रेस का भारत में कुछ बचा नही है। उनके नेता भारत जोड़ो यात्रा निकल रहे है। भारत को तोड़ा तो उन्होंने ही था। पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने जल्दी प्रधानमंत्री बनने की चाह में देश का विभाजन स्वीकार किया। एक हिस्सा पाकिस्तान बन गया, धारा 370 इन्होने लागू की थी। आज मोदी जी धारा 370 हटा कर भारत को जोड़ने का काम कर रहे है। कांग्रेस के नेता कह रहे है भारत जोड़ो , लोग कह रहे है कांग्रेस छोड़ो, लोग जगह-जगह कांग्रेस छोड़ते चले जा रहे है।”

मुख्यमंत्री ने कहा “कांग्रेस भला नही कर सकती, न दिल्ली में उनकी सरकार न भोपाल में उनकी सरकार। अगर आपको कोई भला कर सकता तो वह मामा कर सकता है, मोदी जी कर सकते है, भारतीय जनता पार्टी कर सकती है। पाली को मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का काम हमारी सरकार करेगी।”

Latest news
Related news