होम / संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में आज क्रांतिकारी घोषणा होगी

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में आज क्रांतिकारी घोषणा होगी

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 23, 2023, 2:35 pm IST

 

महाराष्ट्र (Maharashtra Politics): महाराष्ट्र में पार्टियों के बीच राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। बीजेपी और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के फैसलों के चलते महाराष्ट्र में आए दिन पार्टियों पर नए-नए आरोप लगाए जा रहै हैं। असली शिवसेना को साबित करने के लिए कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है। जिसकी सुनवाई कोर्ट कर रहा है। वहीं उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सोमवार को एक बयान दिया है।

संजय राउत ने मीडिया से बातचीत के दौरान दावा किया कि महाराष्ट्र में बहुत बड़ी कांतिकारी घोषणा होगी। संजय राउत ने कहा कि आज उद्धव ठाकरे और प्रकाश आंबेडकर की ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस है। इस कांफ्रेंस में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की घोषणा की जाएगी। दोनों राजनीतिक दलों के एकसाथ आने के लिए पिछले कुछ दिनों से बातचीत जारी थी, जिसके बाद दोनों पार्टियां गठबंधन करने का फैसला की हैं।

गठबंधन के विषय में नहीं पड़ना चाहते- शरद पवार

उद्धव ठाकरे और प्रकाश आंबेडकर के बीच हुए गठबंधन से एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार नाराज दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे गठबंधन से जुड़े विषय में नही पड़ना है। वहीं प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी पार्टी के साथ कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा शिवसेना पार्टी कांग्रेस और एनसीपी को साथ लेकर चलना चाहती है। हमने शिवसेना से कहा है कि हम कांग्रेस और एनसीपी का स्वागत करते हैं। अंतिम फैसला शिवसेना को लेना है।

मजबूत होने की कोशिश कर रही है उद्धव गुट की शिवसेना

एकनाथ शिंदे के शिवसेना से अलग होने के बाद से उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना कमजोर हो चुकी थी, जिसे मजबूत करने के लिए उद्धव ठाकरे ने प्रकाश आंबेडकर के साथ गठबंधन करने का ऐलान किया है। एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 40 विधायक और 13 सांसद भी शिवसेना पार्टी से अलग हो गए थे। इससे पहले प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ओवैसी की पार्टी AIMIM से गठबंधन की थी।

लेटेस्ट खबरें