होम / सनातन ही भारत का राष्ट्रीय धर्म,राजस्थान से CM योगी की हुंकार

सनातन ही भारत का राष्ट्रीय धर्म,राजस्थान से CM योगी की हुंकार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 27, 2023, 10:02 pm IST

(दिल्ली) : उत्तर प्रदेश के सीए योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राजस्थान के भीनमाल, जालौर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में जीर्णोद्धार और मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा इस धार्मिक आयोजन में जिस प्रकार जाति, मजहब और धर्म के भेदभाव को छोड़कर आपकी एकता देखने को मिल रही है, इसे सबको दैनिक जीवन में स्वीकार करना होगा। सीएम योगी ने आगे कहा कि हमारा सनातन धर्म ही भारत का राष्ट्रीय धर्म है।

अगले साल भगवान राम का भव्य मंदिर तैयार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब अपने व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर इस राष्ट्रीय धर्म के साथ जुड़ते हैं, ताकि हमारा देश सुरक्षित हो, हमारे मानबिंदुओं की पुर्नस्थापना हो और गो-ब्राह्मण की रक्षा हो। आप सबका धर्म के प्रति यही उत्साह हमें पूरी मजबूती के साथ धर्म के पथ पर चलते हुए अपने कार्यों के निर्वहन करने की एक नई प्रेरणा प्रदान करता है। मालूम हो, इस यहां केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ सीएम योगी ने रुद्राक्ष का पौधरोपण भी किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि अगर किसी काल खंड में हमारे धर्मस्थलों को अपवित्र किया गया है तो उनकी पुर्नस्थापना का अभियान चले। इस अभियान का क्रम अयोध्या में पांच सौ वर्षों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य के रूप में दिख रहा है। आप सभी श्रद्धालुओं ने भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण में अपना योगदान दिया। आज भारत की भावनाओं के अनुरूप भारत का राष्ट्रीय मंदिर भगवान राम के भव्य मंदिर के रूप में स्थापित हो रहा है। अगले एक वर्ष में भगवान राम का भव्य मंदिर तैयार हो जाएगा. उससे पहले मुझे राजस्थान के इस भव्य मंदिर के पुर्नोद्धार का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. अब इस मंदिर की भव्यता को बनाए रखने की जिम्मेदारी आप सबकी है।

नीलकंठ महादेव मंदिर में जीर्णोद्धार पर बोले सीएम

योगी ने कहा कि 14 सौ साल पुराना नागभट्ट द्वारा स्थापित भगवान नीलकंठ का यह पवित्र स्थल हम सबको अभिभूत करता है। मुझे अभी महाकवि नागभट्ट की प्रतिमा पर माल्यार्पण का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। मुझे प्रसन्नता है कि पिछले 15 वर्षों से राव मुक्त सिंह ने जिस संकल्प को लिया था, आज वह भव्य मंदिर के रूप पूरा हुआ। इस भव्य मंदिर में राजस्थान वासियों समेत पूरे देश के श्रद्धालुओं को भगवान नीलकंठ के इस पवित्र शिवालय के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा।

लेटेस्ट खबरें

TikTok Ban: एलोन मस्क ने की अमेरिका में टिकटॉक के प्रतिबंध की निंदा, एक्स प्लेटफॉर्म को बैन से हो सकता है फायदा
Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा