होम / प्रशांत किशोर ने की सीएम नीतीश से गुपचुप मुलाकात, JDU में कर रहे वापसी?

प्रशांत किशोर ने की सीएम नीतीश से गुपचुप मुलाकात, JDU में कर रहे वापसी?

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 15, 2022, 2:20 pm IST

Prashant Kishor meeting with CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा का दामन छोड़कर आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बना ली है। मगर यह राजनीतिक घटनाक्रम यहीं नहीं रूका है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार से मुलाकात की है। दोनों ने इस दौरान कई मुद्दों पर बात की है, लेकिन प्रशांत किशोर को महागठबंधन सरकार के मार्गदर्शक मंडल में शामिल RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पसंद नहीं करते हैं। तो ऐसे में यह सवाल उठता है कि प्रशांत किशोर अगर फिर से नीतीश कुमार के सलाहकार और रणनीतिकार बनेंगे, तो क्या लालू प्रसाद यादव फिर से नाराज हो जाएंगे?

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की वजह से पार्टी के जो लोग उनका साथ छोड़ चुके थे, वह एक बार फिर से नीतीश कुमार के साथ जुड़ने लगे हैं। इसी के चलते नीतीश कुमार के साथ प्रशांत किशोर ने भी मुलाकात की है। इनकी इस मुलाकात के बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार की सियासत में अपनी जमीन तलाश रहे रणनीतिकार प्रशांत किशोर दोबारा नीतीश कुमार के चुनावी रणनीतिकार बनेंगे?

प्रशांत किशोर की वापसी पर नहीं बोले सीएम नीतीश

बता दें कि पवन वर्मा के पटना पहुंचते ही इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी। साल 2020 में नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को जदयू से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। लेकिन प्रशांत के साथ-साथ अब पवन भी उनके साथ वापस आ सकते हैं। वैसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रशांत किशोर की वापसी को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। सीएम नीतीश से सवाल किया गया कि प्रशांत किशोर उनसे मिलने आए थे?, इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री हंसने हंसने लगे और कहा कि वह मिले हैं, तो उनसे ही बात कर लीजिए।

पवन वर्मा से मुलाकात को लेकर बोले सीएम

इसके अलावा पवन वर्मा को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “पवन वर्मा से पहले से ही संबंध हैं। ऐसी कुछ बात नहीं हुई है। किसी से मिलने से क्या एतराज है।” जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री आवास पर पवन वर्मा और प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस दौरान इनकी काफी लंबी बातचीत हुई। तीनों नेताओं के बीच बिहार के सियासी हालात के अलावा देश भर में सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के अभियान पर भी बातचीत हुई है।

विपक्षी ताकतों को करेंगे एकजुट नीतीश

बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर और पवन वर्मा की सहायता लेकर नीतीश कुमार देशभर में विपक्षी ताकतों को एकजुट करेंगे। फिलहाल इस मुद्दे को लेकर कोई भी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। बता दें कि प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार में जन सुराज अभियान चला रहे हैं। वह अपनी पदयात्रा की शुरुआत 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन से करेंगे।

Also Read: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नरेश कुमार का निधन, इतने खिताब कर चुके थे अपने नाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT