PM Modi In Surat: पीएम मोदी ने रोड शो कार्यक्रम में लिया हिस्सा, कहा- 4-P मॉडल वाला शहर है सूरत

PM Modi In Surat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर सूरत पहुंचे हैं। जहां पर उन्होंने एक रोड शो में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ इक्टठा हो गई। पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान सूरत शहर की विशेषता बताई है। साथ ही वहां के लोगों की खूब प्रशंसा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “नवरात्र में यहां आना मेरा सौभाग्य है। सूरत श्रम का शहर है। यहां टैलेंट की कद्र होती है। सूरत में विकास हर घर तक पहुंचा है। सूरत ऐसा शहर जहां देश के हर कोने से लोग आकर रोजगार पा रहे हैं।”

4-P का उदाहरण है सूरत- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरने संबोधन में कहा कि “इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-P यानि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण है। 4-P यानि पीपुल, पब्लिक, प्राइवेट, पार्टनरशिप। यही मॉडल सूरत को विशेष बनाता है।”

श्रम का सम्मान करता है सूरत- मोदी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “सूरत शहर लोगों की एकजुटता औऱ जनभागीदारी, दोनों का बहुत ही शानदार उदाहरण है। हिंदुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग सूरत की धरती पर न रहते हों। सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है।” पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि “डबल इंजन की सरकार बनने के बाद तो घर बनाने में भी तेजी आई है और सूरत के गरीबों, मिडिल क्लास को दूसरी सुविधाएं भी मिलने लगी हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में अभी तक लगभग 4 करोड़ गरीब मरीजों को मुफ्त इलाज मिल चुका है।”

कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “दिल्ली में तब जो सरकार थी, हम उनको बताते-बताते थक गए कि सूरत को एयरपोर्ट की जरूरत क्यों है, इस शहर का सामर्थ्य क्या है। आज देखिए, कितनी ही फ्लाइट्स यहां से चलती हैं, कितने लोग हर रोज यहां एयरपोर्ट पर उतरते हैं। एयरपोर्ट से शहर को जोड़ने वाली सड़क जो बनी है, वो सूरत की संस्कृति, समृद्धि और आधुनिकता को दर्शाती है। लेकिन यहां अनेक साथी ऐसे हैं जिन्होंने एयरपोर्ट के लिए भी हमारे लंबे संघर्ष को देखा है, उसका हिस्सा भी रहे हैं।”

क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का करेंगे उद्घाटन

इसके साथ ही पीएम मोदी ने आगे कहा कि “सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है। ड्रीम सिटी प्रोजेक्ट जब पूरा हो जाएगा तो सूरत, विश्व के सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होगा।” बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावनगर में 100 करोड़ रुपये की लागत से बने क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का उद्घाटन करेंगे। जो कि 20 एकड़ में फैला हुआ है।

Also Read: PFI ban in India: पीएफआई बैन पर सामने आई बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया, कहा- बाय-बाय पीएफआई

Latest news
Related news