होम / पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह हो सकते हैं महाराष्ट्र के अगले गवर्नर

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह हो सकते हैं महाराष्ट्र के अगले गवर्नर

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 27, 2023, 8:05 pm IST

 

महाराष्ट्र: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाया जा सकता है। ऐसी संभावना जताई जा रही हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के वर्तमान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कुछ दिन पहले पद से हटने की इच्छा ज़ाहिर की थी। कुछ वक्त पहले ही अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस नाम की पार्टी का भी गठन किया था। पिछले कुछ वक्त से विवादों में रहे भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पद छोड़ने की अपनी इच्छा प्रकट की है।

हाल ही में भगत सिंह कोश्यारी औरंगाबाद में बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय में स्नातक समारोह में भाग लेने के दौरान कहा था कि शिवाजी पुराने युग के आदर्श हैं. मैं नए युग की बात कर रहा हूं, डॉ. भीमराव आंबेडकर से लेकर डॉ. नितिन गडकरी तक, आपको यहां हर कोई मिल जाएगा। उनके इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ था।

राज्यपाल ने इतिहास को तोड़-मरोड़कर कर पेश किया- विपक्ष

भगत सिंह कोश्यारी साल 2019 में महाराष्ट्र के गवर्नर बने थे। भगत सिंह कोश्यारी का राज्यपाल के पद पर कार्यकाल कई विवादों से घिरा रहा है। विपक्षी दलों ने उनके ऊपर महाराष्ट्र का अपमान करने और इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने के आरोप लगाए। इधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह को हाल ही में बीजेपी की 83 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया था और अब महाराष्ट्र के गवर्नर बनाए जाने के लिए उनका नाम सामने आ रहा है।

कोश्यारी का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा

भगत सिंह कोश्यारी का अब तक का कार्यकाल काफी विवादों से घिरा रहा है। गौरतलब है कि उनके शासन संभालने के कुछ दिनों के भीतर राज्य में चुनाव हुए और सरकार बनाने के लिए चले सियासी नाटक में उनकी भूमिका पर सवाल उठे थे । अचानक देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को शपथ दिलाने को लेकर उनपर बीजेपी का पक्ष लेने का आरोप लगाया गया था।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/india-news/big-action-of-dgca-fined-10-lakhs-on-go-first/

लेटेस्ट खबरें

IMD Update: ओडिशा, बंगाल, झारखंड में लू का प्रकोप, 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंचा पारा; इन राज्यों में बारिश का अलर्ट- indianews
दुबई से SS Rajamouli के साथ लौटे महेश बाबू, फैंस कर रहें SSMB29 पर अपडेट की उम्मीद-Indianews
IPL 2024: LSG VS CSK के बीच मुकाबला आज, देखें इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और जानें मौसम का हाल
Dubai: बारिश के कारण दुबई से फ्लाइट में हुई देरी तो ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने से चुके ये दो भारतीय पहलवान-Indianews
कराची में जापानी नागरिकों को ले जा रहे वाहन पर हुआ आत्मघाती हमला, 2 लोगों की गई जान
इस तरह Mukesh Ambani ने Nita Ambani को किया था प्रपोज, ट्रैफिक के बीच में रखी थी ये शर्त -Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में उपद्रव, कूच बिहार में हुए पथराव-Indianews