होम / फडणवीस ने किया दावा- उद्धव सरकार मुझे जेल भेजना चाहती थी

फडणवीस ने किया दावा- उद्धव सरकार मुझे जेल भेजना चाहती थी

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 24, 2023, 4:44 pm IST

 

महाराष्ट्र (Mumbai): महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार को लेकर बड़ा खुलासा किया है उनका कहना है कि उद्धव ठाकरे सरकार उन्हें जेल भेजना चाहती थी। फडणवीस ने कहा कि यह जिम्मेदारी पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय को दी गई थी। फडणवीस ने कहा कि हालांकि उन्होंने कुछ गलत काम नहीं किया था, जिसकी वजह से पुलिस कमिश्नर को सफलता नहीं मिल सकी। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बातें एक कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार ने तत्कालीन मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय को मुझे जेल में डालने का लक्ष्य दिया था। सरकार किसी भी तरह मुझे फंसाना जाहती थी। और मुझ पर आपराधिक मामले दर्ज कराना चाहती थी। फडणवीस ने कहा कि उनकी उद्धव ठाकरे से कोई निजी दुश्मनी नहीं है लेकिन उन्होंने मेरे फोन कॉल्स का जवाब देना बंद कर दिया है। अगर वह भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करना चाहते थे तो उन्हें मुझे बता देना चाहिए था।

उद्धव ठाकरे की पत्नी से फडणवीस की हुई थी मुलाकात

फडणवीस ने कहा कि मेरी एक आयोजन में उद्धव ठाकरे की पत्नी स्मिता ठाकरे से मुलाकात हुई थी। मैंने उन्हें उद्धव ठाकरे को मेरी शुभेच्छा देने को कहा क्योंकि यही महाराष्ट्र की संस्कृति है और मैं इसे नहीं छोड़ सकता।

बीते साल एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया

बीते साल एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में बगावत कर अपनी अलग पार्टी बना ली थी, जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी। एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके महाराष्ट्र में सरकार बनाकर राज्य के नए सीएम बन गए। शिंदे की सरकार में देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया गया।

वहीं महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार के गिरने और एकनाथ शिंदे की पार्टी और बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद 1986 बैच के आईपीएस संजय पांडेय को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।

इसे भी पढ़े- दिल्ली में भूकंप के तेज झटके- https://www.indianews.in/delhi-2/strong-tremors-of-earthquake-in-delhi-ncr-nepal-remained-the-center/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आलिया भट्ट के साथ अपने रिश्ते पर बोलीं Riddhima Kapoor, राजनीति-गपशप पर कही ये बात -Indianews
Mamta Banerjee: कलकत्ता हाईकोर्ट के इस आदेश पर भड़की सीएम ममता बनर्जी, बीजेपी के ऊपर लगाए ये बड़े आरोप-Indianews
Airlines with Most Delays: सबसे ज्यादा लेट और कैंसिल होने वाली अमेरिकी एयरलाइंस की लिस्ट, जानें टॉप पर कौन- indianews
BCCI News: अब रणजी क्रिकेटर भी होंगे मालामाल, बीसीसीआई करेगी पैसों की बारिश!
एनिमल से लेकर रामायण तक, Ranbir Kapoor ने 3 सालों में किया इतना फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन -Indianews
Rajnath Singh: कांग्रेस के घोषणापत्र पर राजनाथ सिंह का वार, कहा सशस्त्र बलों में धार्मिक आरक्षण का संकेत- indianews
अब अमेरिका को आंख दिखा रहा पाकिस्तान, क्या चेतावनी के बावजूद ईरान से व्यपार समझौते पड़ेगा भारी? -Indianews
ADVERTISEMENT