Yogi Adityanath Oath Ceremony Live Update : यूपी में आज से फिर हो जाएगा योगी राज, शाम चार शपथ ग्रहण समारोह

-लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में होगा समारोह

Yogi Adityanath Oath Ceremony Live Update

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Yogi Adityanath Oath Ceremony Live Update उत्तर प्रदेश में आज से फिर योगी राज पर आधिकारिक मुहर लग जाएगी। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज शाम चार बजे दूसरी बार देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में शपथ ग्रहण समारोह (oath taking ceremony) होगा। और एलईडी से गोरखपुर में सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। गौरतलब है कि हाल ही में हुए 18वीं प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने राज्य में बंपर वोटों के साथ जीत दर्ज की है। 37 वर्ष बाद यह पहली बार होगा जह कोई नेता लगातार दूसरी बार यूपी में सीएम पद की शपथ लेगा।

Also Read : RSS Chief Saw Ganga Aarti आरएसएस प्रमुख ने देखी गंगा आरती, बाबा के किए दर्शन

योगी, पीएम मोदी, राजनाथ, अमित शाह व नड्डा के होर्डिंग से सजा लखनऊ

पीएम मोदी के अलावा अन्य मेहमानों के हेलीकाप्टरों की लैंडिंग के लिए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। जहां शपथ ग्रहण समारोह होना है वहीं चॉपर उतरेंगे। एक साथ यहां तीन हेलीकाप्टर उतरेंगे। कल यहां हेलीकाप्टरों की लैंडिंग के ट्रायल किए गए थे। जहां लैंडिंग होनी है वहां सौ टन गोबर से लिपाई की गई है ताकि धूल मिट्टी न उड़े। पीएम मोदी और योगी के होडिंग्स से समूचा लखनऊ सजा है।
इसके अलावा पूरे शहर को में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के भी होडिंग्स लगाए गए हैं।

योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर दुल्‍हन की तरह सजा लखनऊ

पीएम सहित मंच पर बैठेंगे 70 वीवीआईपी, 12 राज्यों के सीएम भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के कई बड़े नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। देश के 12 राज्य के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचेंगे। इसके अलावा सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती को भी समारोह में आमंत्रित किया गया है। मंच पर प्रधानमंत्री और राज्यपाल समेत 70 वीवीआईपी बैठेंगे। सीएम सहित योगी का मंत्रिपरिषद 50 सदस्यीय होगा।

Read More: Bhagwant Mann Cabinet Decision : पंजाब में भरे जाएंगे 25 हजार खाली पद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news