होम / देश के कई राज्यों में आज भी बारिश का अनुमान, पहाड़ों में बर्फबारी व भूस्खलन

देश के कई राज्यों में आज भी बारिश का अनुमान, पहाड़ों में बर्फबारी व भूस्खलन

Vir Singh • LAST UPDATED : September 27, 2022, 11:03 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, दिल्ली, (Weather Today Update): ओडिशा, बिहार सहित देश के ज्यादातर राज्यों में आज भी बारिश का अलर्ट जारी है। पहाड़ों में बारिश के साथ भूस्खलन के कारण आम जनजीवन बाधित हो गया है। झारखंड, ओडिशा व बिहार सहित 15 राज्यों में कुछ जगह आज भारी बारिश तो कई जगह मध्यम बारिश के आसार हैं। इन 15 राज्यों में असम, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, मेघालय, मणिपुर,मिजोरम, तेलंगाना, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और तेलंगाना शामिल हैं। यहां तेज हवाए चलने की भी संभावना है।

दिल्ली व आसपास ऐसा रहेगा मौसम, पहाड़ों में इन जगह बर्फबारी

दिल्ली व आसपास के इलाकों में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश के आसार कम हैं। अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में कई जगहों पर बारिश के साथ बर्फबारी भी हुई है जिससे ठंड ने भी दस्तक दे दी है। हिमाचल में में हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। लद्दाख के चांगला व खारदूंगला सहित कई हिस्सों में भी हिमपात हुआ है।

12 घंटों तक लद्दाख में फिर बारिश व हिमपात के आसार

बर्फबारी के कारण लेह-मनाली मार्ग कल यातायात के लिए बंद हो गया था। कारगिल के जंस्कार में गत सप्ताहांत इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई थी। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 12 घंटों तक लद्दाख में कई जगह बारिश व हिमपात की संभावना है। लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

देश के इस हिस्से से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी का अनुमान

आईएमडी के मुताबिक पुडुचेरी, कराईकल और तमिलनाडु में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। 28 सितंबर को मेघायल व असम में बारिश हो सकती है। वहीं 29 और 30 सितंबर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कई जगह छिटपुट व मध्यम बारिश के आसार हैं। आगामी तीन से चार दिन में उत्तर पश्चिम भारत व मध्य भारत के कुछ क्षेत्रों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है।

हिमाचल : सिरमौर में मकान ढहा, तीन बेटियों सहित परिवार के 7 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में भारी बारिश और भूस्खलन होने के कारण एक मकान पर मलबा गिर गया जिससे सात लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में चार बच्चियां शामिल हैं। परिवार के अन्य सदस्यों में दंपति प्रदीप व उसकी पत्नी ममता के अलावा उनकी एक भानजी है। तीनों बेटियों इशिता, अलीशा व एरंग की मौके पर ही मौत हो गई। वे अंदर सो रही थीं। जिले के नौहराधार में भी बाढ़ में बहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर आज मौसम साफ रहेगा। कुछ जगह बारिश के आसार हैं।

ये भी पढ़ें : पीएफआई के 200 ठिकानों फिर एनआईए के छापे, 170 सदस्य हिरासत में लिए

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें