होम / उत्तराखंड-राजस्थान के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट, पंजाब में 2 दिन बारिश

उत्तराखंड-राजस्थान के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट, पंजाब में 2 दिन बारिश

Vir Singh • LAST UPDATED : July 24, 2022, 11:19 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। कहीं बहुत अधिक तो कहीं मानसून के हिसाब बहुत कम बारिश हो रही है। पहाड़ी राज्यों सहित गुजरात में अब भी राहत के आसार नहीं हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने राजस्थान के कुछ और उत्तराखंड के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। हिमाचल व जम्मू-कश्मीर में भी बारिश से आम जनजीवन बाधित है।

दिल्ली-एनसीआर में कम होगी बारिश, 28 से फिर बढ़ने के आसार

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन तक रुक-रुक हुई बारिश के बाद आज से बारिश का यह दौर यहां और कम हो जाएगा। इस कारण अगले दो से तीन दिन दिल्लीवासियों को उमस परेशान कर सकती है। हालांकि दिल्ली में 28 जुलाई से फिर बारिश का अनुसान है और उस दिन से दिल्ली-एनसीआर में बारिश का लंबा दौर चलने की संभावना है।

पंजाब : अमृतसर में कल 29, मुक्तसर में पांच एमएम बारिश हुई, दो दिन और होगी

पंजाब के अमृतसर में कल 29 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसी तरह मुक्तसर में पांच एएम बारिश हुई। राज्य के अन्य जिलों में भी कल दिन में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई। चंडीगढ़ मौसम केंद्र के अनुसार आज भी राज्य के अलग अलग जिलों में हल्की से सामान्य बारिश होने का अनुमान है। कल भी कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं मंगलवार को भी हिमाचल से सटे जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी।

राजस्थान व एमपी के इन जिलों में बारिश की संभावना

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार आज राजस्थान के राजसमंद, बांसवाड़ा, उदयपुर संभाग के सिरोही डूंगरपुर और प्रतापगढ़ में तेज बारिश हो सकती है। कल नागौर जैसलमेर व बाड़मेर जिले में तेज बारिश की संभावना है। बता दें कि राजस्थान में कई जगह पहले से हो रही भारी बारिश से जलभराव की स्थिति है। इसी तरह मध्यप्रदेश के सागर, शहडोल, नीमच, मंदसौर, सिवनी, नर्मदापुरम, चंबल, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और मंडला व शाजापुर जिलों में आज कहीं-कहीं बारिश होने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश : राज्य के इन जिलों में दो दिन बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले दो दिन बारिश होने के आसार हैं हैं। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। पूर्वी व पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है। बहराइच, वाराणसी, झांसी, बलिया, गाजियाबाद, मेरठ, बरेली, आगरा, प्रयागराज व संतकबीरनगर, और गोरखपुर में बारिश होने की संभावना है।

बिहार : जानिए राज्य के किन जिलों में आज हो सकती है बारिश, कहां है येलो अलर्ट

बिहार में दो दिन बाद ही मानसून फिर कमजोर पड़ गया है। हालांकि 28 जुलाई से इसके फिर से राज्य में सक्रिय होने की संभावना है। इसके साथ बारिश की गतिविधियां राज्य में फिर से तेज होंगी। मौसम विभाग ने बिहार के तीन जिलों अररिया, पूर्णिया व किशनगंज में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी भाग में बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। आज राजधानी पटना के अलावा बेगूसराय, खगड़िया, दरभंगा, मधुबनी, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में बारिश होने का अनुमान है।

ये भी पढ़े : देश में लगातार चौथे दिन कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले, 36 लोगों की मौत

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
ADVERTISEMENT