होम / Weather Report: इन 10 राज्यों में बारिश की संभावना, वक्त से पहले ठंड शुरू होने की आशंका

Weather Report: इन 10 राज्यों में बारिश की संभावना, वक्त से पहले ठंड शुरू होने की आशंका

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 19, 2022, 11:21 am IST

संबंधित खबरें

Weather Report: भारी बारिश और बाढ़ की वजह से देश के कई प्रदेश परेशान हैं। वहीं उत्तराखंड में मौसम ने समय से पहले ही करवट ले ली है। इस सीजन की पहली बर्फबारी बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में हुई है। पहाड़ो पर बीते दिन दिनों से जोरदार बारिश का दौर जारी है। यहां के लोगों को बर्फबारी के चलते अब तेज ठंड भी महसूस होने लगी है।

ठंड जल्दी दे सकती है दस्तक

आसपास के राज्यों में इस बर्फबारी के बाद से वक्त से पहली ही सर्दी आने के कयास लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही मानसून के ज्यादा वक्त तक सक्रिय होने की वजह से इस बार ठंड जल्दी दस्तक दे सकती है। वहीं अगर पिछले साल की बात की जाए तो ठंड ने काफी देरी से दस्तक दी थी।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, मेघालय, छत्तीसगढ़ और झारखंड में बीते 24 घंटे में तेज बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओडिशा के पुरी, गंजाम और कंधमा में कुच स्थानों पर आज सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-NCR में गिरा तापमान

आज सुबह 8 बजे से दिल्ली-एनसीआर में 29 डिग्री तापमान बना हुआ है। दोपहर में अधिकतम 34 डिग्री तक और न्यूनतम 26 डिग्री तक हो सकता है। उत्तराखंड में तापमान गिरकर 21 डिग्री पर पहुंच चुका है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने के आसार हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने की आशंका है। वहीं शिमला में 19 डिग्री पर तापमान पहुंच चुका है।

लेटेस्ट खबरें

सीमा पार पाकिस्तान की बड़ी साजिश, दर्जनों आतंकियों को ISI दे रहा ट्रेनिंग
Uttar Pradesh: ड्यूटी के दौरान स्कूल प्रिंसिपल करा रही थी फेसियल, वीडियो बनाने वाले के साथ हुआ दिल दहलाने वाला बर्ताव
दस घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार
America: दुकान में चोरी करने के आरोप में दो भारतीय छात्र गिरफ्तार, अमेरिकी पुलिस ने कहा ऐसा बार-बार करते हैं
BrahMos missiles: फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों की पहली खेप इस दिन सौंपेगा भारत, दो साल पहले हुआ था एग्रीमेंट- Indianews
Delhi airport: मलाशय में छिपाकर ला रहे थे 1.21 करोड़ रुपए का सोना, दो आरोपी दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार- Indianews
Neena Gupta बनने वाली हैं नानी, बेटी मसाबा गुप्ता ने अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंस, बेबी बंप किया फ्लॉन्ट -Indianews