Weather North India Cold Wave बफीर्ली हवाओं ने बढ़ाई कंपकपी, तीन जनवरी तक शीतलहर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather North India Cold Wave उत्तर भारत में पहाड़ों की बफीर्ली हवाओं ने मैदानी इलाकों में दस्तक देनी शुरू कर दी है और इससे ठंड में और इजाफा हो गया है।

Anantnag, Dec 30 (ANI): A view of Betab valley covered in snow on a cold winter morning, at Pahalgam, in Anantnag on Thursday. (ANI Photo)

हरियाणा, पंजाब से लेकर दिल्ली तक इन हवाओं का असर है। ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने दो दिन तक लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। विभाग का कहना है कि तीन जनवरी तक शीतलहर जारी रहेगी, इसलिए लोग एहतियात बरतें। जरूरी हो तभी घर से बाहर जाएं।

Also Read : Know The Tradition Of Celebrating New Year 1582 में एक जनवरी को मनाया जाने लगा नया साल

दिल्ली में कल दूसरी सबसे सर्द सुबह दर्ज, हिमाचल में तापमान जमाव बिंदु से नीचे (Weather North India Cold Wave)

दिल्ली में कल सुबह न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । इस कारण राजधानी में सीजन की दूसरी सबसे सर्द सुबह रही। पहले 20 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। हिमाचल प्रदेश के केलांग, मनाली, कुफरी, कल्पा, भुंतर व सोलन में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे पहुंच गया है। जनजातीय जिलों में शीतलहर चल रही है। वहीं कल और परसों प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फ पड़ने की संभावना है।

Also Read :Weather North India Update जम्मू-कश्मीर से उत्तराखंड तक भारी बर्फबारी, खिले पर्यटकों के चेहरे

नए साल का जश्न मनाने के लिए सैलानियों से गुलजार पहाड़ (Weather North India Cold Wave)

नया साल मनाने लिए जम्मू-कश्मीर और हिमाचल सैलानियों से पहले ही गुलजार हो चुके हैं और अब भी शिमला हो या कुल्लू-मनाली, जम्मू-कश्मीर का पहलगाम हो या गुलमर्ग, खासकर इन पर्यटक स्थलों में सैलानियों का पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचे हैं। भारी बर्फबारी के बाद नववर्ष के अवसर पर अब पहाड़ों में कुछ दिन से मौसम साफ हो रहा है। इससे पर्यटक और भी खुश हैं। उत्तराखंड के मसूरी, ऋषिकेश व चकराता में भी नया साल मनाने के लिए पर्यटक चुके हैं। (Weather North India Cold Wave)

Read More : Weather Hills alert हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश व हिमपात का अलर्ट

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest news
Related news