Weather Himachal Today Update : हिमाचल की राजधानी शिमला व ऊपरी इलाकों में बारिश व हल्का हिमपात

Weather Himachal Today Update

इंडिया न्यूज, शिमला:

Weather Himachal Today Update हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मौसम ने करवट ली है और राज्य के ऊपरी इलाकों में हल्का हिमपात व बारिश हुई है। जानकारी के अनुसार रोहतांग दर्रे व आसपास स्थित ऊंची चोटियों में मामूली हिमपात हुआ है और बारिश भी हुई है। राजधानी शिमला में भी मामूली बारिश से लोगों को राहत मिली है। राज्य के अन्य क्षेत्रों में मौसम मिलाजुला मौसम रहा। हल्के बादल छाए रहने के साथ कुछ जगह तेज हवाएं भी चलीं। मंडी जिले के धर्मपुर सहित कुछ जगह तूफान आया। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में पड़ रही भारी गर्मी के चलते इस वीकेंड पर लोगों के खासी संख्या में शिमला आने की उम्मीद है।

मौसम मा लुत्फ उठा रहे पर्यटक, दारचा तक जाने की इजाजत

मौसम में बदलाव के बाद लाहौल के सिस्सु में पर्यटक पहुंचे और उन्होंने मौसम का लुत्फ उठाया। अब भी बड़ी संख्या में पर्यटक बर्फ देखने पहुंच रहे हैं। पर्यटक दारचा तक वे जा सकते हैं, उससे आगे जाने की अनुमति नहीं है। शिमला मौसम विभाग ने आज कहा कि मौसम साफ रहने का पूवानुर्मान जताया है। इस दौरान धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। लाहौल में भी मौसम साफ रहेगा और अटल टनल टूरिस्ट के लिए खुली है।

Also Read : Weather update 22 March 2022 : भारत में मौसम का पूवार्नुमान

कुफरी और नारकंडा में अब भी है बर्फ

Weather Himachal Today Update

सर्दियों में अच्छी बर्फबारी के बाद शिमला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुफरी और नारकंडा में अभी भी बर्फ मौजूद है। बड़ी संख्या में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से सैलानी शिमला पहुंच रहे हैं। गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 35.7, बिलासपुर में 32.0, कांगड़ा में 31.0, सुंदरनगर में 30.7, सोलन में 30.5, धर्मशाला में 30.0, भुंतर में 26.3, चंबा में 27.9, शिमला में 23.2, डलहौजी में 20.9, कल्पा में 16.0, कुफरी में 16.2 और केलांग में 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Also Read : Weather Today 22nd March Update : गर्मी से नहीं राहत के आसार, 5 साल का रिकॉर्ड टूटा

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Latest news
Related news