Weather Hills alert हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश व हिमपात का अलर्ट

इंडिया न्यूज, शिमला:

Weather Hills alert हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ दोनों राज्यों में बर्फबारी का भी अनुमान है।

शिमला मौसम विभाग के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 25 और 26 दिसंबर को राज्य में भारी बारिश के साथ ही भारी हिमपात भी हो सकता है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पंजाब, हरियाणा व उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर का दौर जारी रहेगा।

कल और परसों हिमाचल के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना (Weather Hills alert)

हिमाचल में मध्यम व ऊंचाई वाले इलाकों में कल तक मौसम साफ रहने का पूवार्नुमान है। उच्च पर्वतीय हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश और बर्फ पड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार कल और परसों हिमाचल प्रदेश के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना है। राजधानी शिमला, लाहौल-स्पीति, चंबा, किन्नौर, कुल्लू और आसपास के क्षेत्रों में हल्के हिमपात की संभावना है। 26 से 28 दिसंबर तक राज्य के कई हिस्सों में  मध्यम बारिश व हिमपात का अनुमान है।

23 और 24 दिसंबर को कश्मीर के कुछ हिस्सों पड़ेगी बर्फ (Weather Hills alert)

श्रीनगर मौसम विभाग के अनुसार 23 और 24 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। पिछले चौबीस घंटे में जम्मू-कश्मीर के तापमान में थोड़ा सुधार आया है, लेकिन कड़ाके की ठंड से कोई राहत नहीं मिल पाई है।

लेह और कारगिल में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी (Weather Hills alert)

लेह और कारगिल में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। प्रदेश के लगभग सभी इलाको में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 से 4 डिग्री नीचे चल रहा है। इधर उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में दिन में मौसम इन दिनों साफ रह रहा है लेकिन सुबह और शाम के समय देश की राजधानी दिल्ली के अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुबह शाम लोग कई जगह अलाव सेंकते देखे जा सकते हैं। (Weather Hills alert)

Read More : Weather Cold Late Night Update कश्मीर में कड़ी ठंड का दौर ‘चिल्लई कलां’ शुरू

Read More : Weather North India Shivering अभी जारी रहेगी शीतलहर, इस मौसम में पहली बार दिल्ली में तापमान 3.2 डिग्री पहुंचा

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news