होम / Uttarakhand Land Subsidence: बद्रीनाथ हाईवे पर भी दिखीं दरारे, चमोली के डीएम ने किया कन्फर्म 

Uttarakhand Land Subsidence: बद्रीनाथ हाईवे पर भी दिखीं दरारे, चमोली के डीएम ने किया कन्फर्म 

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 24, 2023, 8:18 pm IST

संबंधित खबरें

चमोली/उत्तराखंड (According to the IMD, on 24 and 25 January there may be heavy rain/snowfall) : नोडल अधिकारियों को राहत शिविरों में कंबल, हीटर और जनरेटर उपलब्ध कराने को कहा गया है। साथ ही साथ पीडब्ल्यूडी और बीआरओ को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।

बद्रीनाथ राजमार्ग पर दिखी दरार

जोशीमठ में आई दरारों के बाद अब बद्रीनाथ राजमार्ग पर भी ताजा दरारें देखने को मिली है। इस बात की पुष्टि खुद चमोली के डीएम हिमांशु खुराना ने की। दरारे दिखने के बाद केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (सीबीआरआई) की एक टीम को निरीक्षण के लिए मौके पर भेजा गया है।मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार आज और कल यानी 24 और 25 जनवरी को भारी बारिश/बर्फबारी हो सकती है, जिसके लिए अलर्ट जारी किया गया है और नोडल अधिकारियों को राहत शिविरों में कंबल, हीटर और जनरेटर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

पीडब्ल्यूडी और बीआरओ अलर्ट मोड पर

साथ ही साथ पीडब्ल्यूडी और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को अलर्ट पर रहने और बर्फबारी के कारण सड़क अवरोधों को दूर करने के लिए तेजी से आगे बढ़ने को कहा गया है। पिछले हफ्ते शनिवार को ही बद्रीनाथ धाम क्षेत्र में भारी बर्फबारी हुई थी जिसके बाद बद्रीनाथ धाम सफेद चादर में लिपटा नजर आया।

जोशीमठ में होटलों, घरों, खेतों और सड़को पर दरारें आने के बाद प्रभावित लोगों और परिवारों को राहत शिवर में सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोशीमठ के इस स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान राहत और बचाव के लिए राज्य प्रशासन को हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।

लेटेस्ट खबरें

Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा वादा, सत्ता में आने पर महिलाओं को सरकारी नौकरियों में देगें 50 प्रतिशत आरक्षण
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को एक और झटका, शिवराज पाटिल चाकुरकर की बहू बीजेपी में होंगी शामिल
ADVERTISEMENT