Up Election 2022 : क्या तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे ललितेश त्रिपाठी? बोले- राहुल-प्रियंका का करेंगे सम्मान

Up Election 2022 Will Lalitesh Tripathi join Trinamool Congress? Said- Will respect Rahul-Priyanka

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Up Election 2022 : कहते हैं कि राजनीति में कुछ भी निश्चित नहीं। कौन का मोहरा कहां फिट बैठेगा, कुछ मालूम नहीं। अब यही मामला कांग्रेस में चार पीढ़ियों तक शिखर पर रहने वाला त्रिपाठी परिवार के मामले में हुआ है। कुछ दिन पहले ही लखीमपुर खीरी में कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन और वाराणसी में हुई प्रियंका गांधी की रैली में ललितेश की गैरमौजूदगी का अंतर भी साफ दिखा था। लेकिन, कांग्रेस में हुई आतंरिक चचार्ओं के अलावा ललितेश त्रिपाठी की गैरमौजूदगी से हुए नुकसान की खबर कहीं नहीं थी।                                                                        कुछ दिनों से ललितेश वाराणसी में थे। वो लगातार अपने करीबियों के संपर्क में बने हुए थे। कभी कांग्रेस का शक्ति-केंद्र रहे वाराणसी के औरंगाबाद हाउस की चौथी पीढ़ी ने शायद अब अपने राजनीतिक भविष्य का फैसला ले लिया है। कांग्रेस से मड़िहान विधानसभा के पूर्व विधायक और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Read Also : Japanese Weight Loss Therapy  इस तरीके से पीए पानी वजन होगा कम

इस बाबत प्रभात खबर को दिए गए एक विशेष साक्षात्कार में ललितेश ने बताया कि ह्यमैं अभी कोई नाम बता पाने की स्थिति में नहीं हूं। हां, इतना जरूर कह सकता हूं कि जिस भी दल में जाऊंगा, वो ऐसा दल होगा जो इन फांसीवादी ताकतों और भेदभाव करने वाली ताकतों और अराजक तत्वों से भरे माहौल बनाने वालों के खिलाफ लड़ रहा है या लड़ पाने की स्थिति में है।
जो बीत गया, वो बीत गया और अब मैं कुछ नए निर्णय लेना चाहता हूं। मेरे पूर्वजों ने सदैव जनता के हित में काम किया है और राजनीति से जुड़े होने के कारण इस प्रदेश की जनता के प्रति मेरी भी कुछ जिम्म्मेदारियां हैं। ऐसे में जो भी निर्णय लूंगा सोच समझ कर लूंगा। जहां भी जाऊंगा, उसी लगन के साथ काम करूंगा। जैसे कांग्रेस में रहते हुए मैंने काम किया था।

Also Read : Owaisi Said : सावरकर को जल्द ही राष्ट्रपिता घोषित करेगी भाजपा

कांग्रेस और गांधी परिवार आज भी श्रद्धेय (Up Election 2022)

ललितेश पति त्रिपाठी ने बताया कि कांग्रेस से मेरे परिवार का गहरा नाता रहा है और आज भी है। भले ही मैं अब पार्टी में नहीं हूं। लेकिन, राहुल जी, प्रियंका जी और सोनिया गांधी के प्रति मेरी श्रद्धा है और मैं उनका हमेशा सम्मान करता रहूंगा। कांग्रेस छोड़ने का दु:ख मेरे लिए परिवार को छोड़ने सरीखा है और मेरे अलावा कोई भी मेरे इस दु:ख को नहीं समझ सकता। मेरा इस्तीफा नीतिगत था और यह लोकतांत्रिक भावना से परिपूर्ण था। लेकिन, मेरे इस्तीफे का मतलब यह नहीं है कि मैं राहुल जी या कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ वक्तव्य देने लग जाऊं। वो तृणमूल कांग्रेस में जाने के इच्छुक हैं। हाल ही में गोवा के सीएम लुईजिन्हो फलेरियो के तृणमूल कांग्रेस में जाने के बाद ललितेश की इच्छा को बल मिला है। ऐसे में अगले एक महीने के भीतर वो टीएमसी में जा सकते हैं।

प्रशांत किशोर से ललितेश की नजदीकी का लाभ? (Up Election 2022)

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर से ललितेश त्रिपाठी के मधुर सबंध हैं। प्रशांत किशोर ने भले ही अपने मूल कार्य से अल्पकालिक संन्यास लिया है। उनके संस्थान आईपैक की गोवा में टीएमसी के लिए फलेरियो को लाने में प्रमुख भूमिका रही है। बंगाल में ममता बनर्जी की जीत के बाद मजबूत विपक्ष के रूप में टीएमसी देश भर में कांग्रेस का विकल्प बन कर उभर रही है। अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार के क्रम में ललितेश का पार्टी में आना निश्चित रूप से यूपी की राजनीति में नए अध्याय लिखेगा।

 

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news