होम / UP Board Exam Date: परीक्षा डेट शीट को लेकर आई बड़ी खबर, जानें पूरी अपडेट

UP Board Exam Date: परीक्षा डेट शीट को लेकर आई बड़ी खबर, जानें पूरी अपडेट

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 4, 2023, 12:32 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज (नई दिल्ली) : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( UP Board ) के छात्रों को बोर्ड की परीक्षा तिथियों ( Exam Date ) का बेसब्री से इंतजार है. यूपी बोर्ड देश का सबसे बड़ा शिक्षा बोर्ड है ऐसे में इसी परीक्षा कराने के लिए खास तैयारियां भी करनी पड़ती है. इस साल 10वीं और 12वीं में लगभग 50 लाख से अधिक छात्र नामांकित है. सभी को बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट का इंतजार है. अब बोर्ड परीक्षा को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है.

मिली जानकारी के अनुसार दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं मार्च में कराई जा सकती है. जिसके प्रॉपर डेटशीट की घोषणा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कभी भी कर सकता है. हालांकि इसको लेकर किसी प्रकार की कोई भी आधाकारिक सूचना सामने नहीं आई है. बोर्ड परीक्षाएं मार्च में हो सकती है ऐसे मे जल्द ही डेटशीट की घोषणा की जा सकती है. बोर्ड इसको लेकर तैयारियों में जुट गया है.

प्रायोगिक परीक्षा की तिथि हो चुकी है घोषित

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाओं ( Practical Exam ) की तिथि की घोषणा की जा चुकी है. जिसके बाद लिखित परीक्षाओं का आयोजन होगा. बोर्ड की जारी तिथि के अनुसार आगामी फरवरी में 16 से 28 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी. इसके लिखित परीक्षाएं आयोजित होंगी. मार्च में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित हो सकती हैं.

ऐसे कर पाएंगें एडमिट कार्ड डाउनलोड

यूपी बोर्ड के छात्र लिखित परीक्षा के लिए आसानी से ऑनलाइन ही घर बैठे ही अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे. लिखित परीक्षाओं की तिथि सामने आने के बाद परीक्षा से कुछ दिन पहले छात्र अपना प्रवेश पत्र आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे. इसके लिए परीक्षार्थियों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा जहां पर मांगी गई जानकारी को भर आसानी से प्रवेश पत्र पा सकेंगें.

ये भी पढ़ें- सम्मेद शिखरजी मामले को मिला मायावती का साथ, ट्वीट कर कहा ‘जैन धर्म के लोग सड़कों पर ये चिंता का विषय’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT