Ukrainian Actress died In Russian Attack : रूस के हमले में यूक्रेन की जानी-मानी एक्ट्रेस की मौत

Ukrainian Actress died In Russian Attack

इंडिया न्यूज,कीव :

Ukrainian Actress died In Russian Attack रूस कई देशों की चेतावनियों को दरकिनार करते हुए यूक्रेन पर अब तक जंग जारी रखे हुए है और उसकी सेना के हमलों में निर्दोष लोगों का मारा जाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। यूक्रेन की राजधानी कीव पर हुए रूस के रॉकेट हमले में यूक्रेन की एक्ट्रेस मारी गई हैं। मारी गई अभिनेत्री की पहचान ओक्साना श्वेत्स (Oksana Shvets) के रूप में हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ओक्साना यूक्रेन की एक सम्मानित अभिनेत्रियों में से एक थीं। कीव में एक आवासीय इमारत पर रूस की ओर से दागे गए रॉकेट में 67 वर्षीय इस एक्ट्रेस की मौत हुई है।

प्रतिष्ठित सम्मान हासिल किया था

Ukrainian Actress died In Russian Attack

कीव से प्रकाशित अंग्रेजी दैनिक ‘कीव पोस्ट’ पर डेडलाइन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि श्वेत्स ने दशकों तक थिएटर व फिल्म में काम किया और उन्होंने यूक्रेन के सर्वोच्च सम्मानों में से एक को प्राप्त किया। इस सम्मान का शीर्षक मोटे तौर पर अनुवादित है ‘यूक्रेन के सम्मानित कलाकार’ यह सम्मान केवल देश के सबसे कुशल कलाकारों में से एक को दिया जाता है। अपनी घोषणा में, यंग थिएटर ने ओक्साना के अचानक दुनिया से चले जाने पर गहरा शोक जताया।

संक्षेप में जानिए ओक्साना का जीवन परिचय

Ukrainian Actress died In Russian Attack

ओक्साना श्वेत्स का जन्म 10 फरवरी, 1955 को हुआ था। उन्होंने इवान फ्रेंको थिएटर और कीव स्टेट इंस्टीट्यूट आॅफ थिएटर आर्ट्स में थिएटर स्टूडियो से स्नातक किया। यंग थिएटर के साथ अपने समय के अलावा, श्वेत्स ने टर्नोपिल म्यूजिक एंड ड्रामा थिएटर और व्यंग्य के कीव थिएटर में काम किया था।

Also Read : Russia Ukraine War 24th Day Update : रूस ने तबाह किया यूक्रेन का हथियारों का डिपो

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Latest news
Related news