टीएमसी के दो सांसदों के मतदान में हिस्सा लेने पर पार्टी ले सकती है एक्शन

इंडिया न्यूज, कोलकाता, (Two TMC MP) : टीएमसी के दो सांसदों के मतदान में हिस्सा लेने पर पार्टी सख्त एक्शन ले सकती है। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो अपने सांसदों को उपराष्ट्रपति के चुनाव में मतदान से दूर रहने का निर्देश दिया था। पार्टी के इस निर्देश के बावजूद बंगाल के कांथी से सांसद व भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने शनिवार को उपराष्टÑपति के चुनाव में भाग लिया और अपना मतदान किया। दिव्येंदु तमलुक से सांसद हैं।

टीएमसी ने चुनाव में मतदान से दूर रहने का लिया था निर्णय

गौरतलब है कि टीएमसी ने उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान से दूर रहने का निर्णय लिया था। इसे लेकर टीएमसी संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने बीते चार अगस्त को सांसद शिशिर अधिकारी को पत्र लिखकर पार्टी के निदेर्शों का पालन करने और वोटिंग में हिस्सा नहीं लेने का निर्देश दिया था। सुदीप ने इस पत्र की प्रति लोकसभा स्पीकर को भी भेजी थी। परंतु इसके बावजूद उन्होंने मतदान किया।

शिशिर टीएमसी के टिकट पर निर्वाचित हुए थे सांसद

गौरतलब है कि शिशिर अधिकारी साल 2019 में टीएमसी के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए थे। 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इस दौरान शिशिर अधिकारी ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया था। इसी तरह उनके पुत्र दिव्येंदु अधिकारी भी टीएमसी से दूरी बनाकर चल रहे हैं।

मतदान करने पर टीएमसी ने जताई हैं कड़ी प्रतिक्रिया

पार्टी की मनाही के बावजूद उपराष्ट्रपति चुनाव में पिता-पुत्र द्वारा मतदान करने पर टीएमसी कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। लोकसभा में टीएमसी संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने बताया कि यदि थोड़ी सी भी नैतिकता है तो दोनों को पहले सांसद पद से इस्तीफा देना चाहिए। इसके बाद उन्हें जो दल करना है वह करें।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : शादी के छह साल बाद पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर

ये भी पढ़े : टीनू वर्मा ने जब सैफ अली खान को मारा थप्पड, गैर-पेशेवर होने पर कही ये बात

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news