Tokyo olympic : नोएडा के डीएम सुहास यथिराज बैडमिंटन के एसएल-4 के फाइनल में पहुंचे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Tokyo olympic में हमारे जांबाज खिलाड़ी रोज पदक जीत रहे हैं। 11वें दिन नोएडा के डीएम सुहास यथिराज ने बैडमिंटन में एसएल-4 के फाइनल में पहुंच गए। इसी के साथ उन्होंने आज का दूसरा मेडल तो पक्का कर दिया है। सुहास ने पुरुष सिंगल्स बैडमिंटन एसएल-4 में इंडोनेशिया के सेतिवान फ्रेडी को 21-19 और 21-15 से मात दी और फाइनल में जगह पक्की कर ली।
आपको बता दें कि सुहास ने पहले बैंगलोर में नौकरी की शुरूआत की थी। कुछ समय बाद उन्होंने वढरउ की तैयारी शुरू की। साल 2007 में सुहास वढ कैडर से कअर अधिकारी बने। इससे पहले 2005 में उनके पिता की मौत हो गई थी जिसके बाद सुहास टूट से गए थे लेकिन फिर भी हिम्मत न हारते हुए उन्होंने खुद को संभाला और दृढ़ इच्छा शक्ति से वढरउ की तैयारी की। सुहास भारत के पहले आईएएस अधिकारी हैं जो टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधितिव कर रहे हैं।

सुहास की पत्नी भी है पीसीएस अफसर

जानना जरूरी है कि सुहास की पत्नी रितु सुहास भी पीसीएस अफसर हैं। वह साल 2019 में मिसेज यूपी चुनी गईं थीं। दोनों के दो बच्चे हैं। रितु सुहास को आम चुनावों में जनजागरूकता अभियान में योगदान के लिए पुरुस्कृत भी किया गया था।

एशियाई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी दर्ज की थी जीत

सुहास साल 2016 में पेइचिंग चीन में हुए एशियाई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय अधिकारी बने। 2016 में ही उन्हें यूपी के सर्वोच्च नागरिक सम्मान यश भारती से सम्मानित किया गया। तब वे आजमगढ़ के डीएम थे। मार्च 2018 में वाराणसी में आयोजित दूसरी पैरा बैडमिंटन चैंपियनशपि में पुरुष सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नेशनल चैंपियन बने।

SHARE
Latest news
Related news