स्टैच्यू आफ यूनिटी पर पहुंची गुजरात सरकार

  • भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के कारण सचिवालय का अधिकांश काम ठप

    अभिजीत भट्ट । गांधीनगर
    गुजरात की रूपाणी सरकार के सभी मंत्री बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल होने के लिए केवड़िया पहुंच चुके हैं। इस समय गांधीनगर सचिवालय में अफरातफरी का माहौल है। बिना मंत्रियों के सचिवालय में अधिकारियों और कर्मचारियों की आवाजाही में भी भारी कमी आई है। जन्माष्टमी के मिनी वेकेशन के दौरान सचिवालय में भी छुट्टी जैसा माहौल देखने को मिला। अब जबकि केवड़िया में भाजपा की राज्य कार्यकारिणी एक सितंबर से शुरू हो गई है, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत कैबिनेट के सभी सदस्य केवड़िया पहुंच चुके हैं। इसके चलते सचिवालय का अधिकांश काम ठप हो गया है। जिससे मंत्रियों के कार्यालय से लेकर सचिवालय तक में सुगबुगाहट हो गई है।
    वहीं मंत्रियों के न होने से विधानसभा सत्र के जवाबों की फाइलों से लेकर प्रशासनिक विभाग की फाइलों तक के साथ ही ज्यादातर नीतिगत फैसले अटके पड़े हैं। स्टैच्यू आफ यूनिटी पर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक तीन दिनों से चल रही है। जिससे सचिवालय में फिलहाल सन्नाटा पसरा हुआ है। जिसका सीधा असर प्रशासन पर देखने को मिल रहा है। हालांकि मंत्रियों के न होने के साथ ही विभिन्न विभागों में प्रशासनिक कार्यों में सुस्ती बनी हुई है।
    केवड़िया में भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के उद्घाटन ने गांधीनगर में राजनीतिक शून्य पैदा कर दिया है। केवड़िया में पूरी राजनीतिक गतिविधि पर केंद्रित प्रशासनिक विभाग के लिए किए गए ज्यादातर फैसले अटके पड़े हैं। गौरतलब है कि पिछले एक महीने से यानि लॉकडाउन में ढील के बाद से विधायकों और सांसदों के सचिवालय में हड़कंप मचा हुआ है।
    गुजरात बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक केवड़िया कॉलोनी के स्टैच्यू आफ यूनिटी के पास नर्मदा टेंट सिटी-2 में हो रही है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कल सुबह केवड़िया पहुंचे और भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन किया। कार्यकारिणी बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्र है कि पूरे भारत में आतंकवाद नहीं था। भारत जल्द ही हथियार उत्पादन में अग्रणी होगा।

SHARE
Latest news
Related news