Textile सेक्टर के लिए PLI को मिली मंजूरी, टेलीकाम कंपनियों को निराशा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चली कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। मीटिंग में टेक्सटाइल सेक्टर के लिए PLI को मंजूरी मिल गई है। मैनमेड फाइबर अप्रैल के लिए 7,000 करोड़ रुपए और टेक्निकल टेक्सटाइल के लिए 4,000 करोड़ रुपए की PLI को मंजूरी देने का निर्णय लिया गया है। इस स्कीम के तहत साल-दर-साल टेक्सटाइल कंपनियां अपना उत्पादन में जितना बढ़ोतरी करेंगी, उस बढ़ोतरी के आधार पर सरकार इनको इंसेंटिव प्रदान करेगी। बता दें कि वर्तमान में भारत में कॉटन का योगदान 80 फीसदी है।

Also Read : Digital Gold पर लगाम लगाने की तैयारी

टेलीकॉम सेक्टर गंभीर समस्या से जूझ रहा

इस अच्छी खबर के साथ ही टेलीकॉम सेक्टर के लिए थोड़ी निराशाजनक खबर आई है। टेलीकाम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को मंजूरी नहीं मिल पाई है। टेलीकॉम सेक्टर इस समय गंभीर समस्या से जूझ रहा है। बाजार को काफी उम्मीदें थीं। माना जा रहा था कि आज की कैबिनेट मीट में AGR की नई परिभाषा को मंजूरी संभव है। ऐसा माना जा रहा था कि कंपनियों को सिर्फ टेलीकॉम सेवाओं पर AGR देने का प्रावधान किया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनीयों की लाइसेंस फीस में कटौती की भी उम्मीद थी। इसलिए, टेलीकॉम सेक्टर को सरकार से राहत पैकेज की उम्मीद थी लेकिन मीटिंग में टेलीकॉम के लिए राहत पैकेज को मंजूरी नहीं मिली। बताया गया है कि किसी तकनीकी दिक्कत के कारण इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए नहीं रखा जा सका।

Also Read : 14 सितम्बर से खुलेगा सनसेरा इंजीनियरिंग का IPO

मीटिंग के बाद शेयरों में दिखी सुस्ती

इन सारी उम्मीदों पर पानी फिरने के साथ ही पिछले कुछ दिनों से जोश में चल रहे टेलीकॉम सेक्टर से जुड़े शेयरों में कमजोरी हावी हो गई है। मीटिंग से पहले जहां टेलीकाम सेक्टर से जुड़े आइडिया, भारती एयरटेल जैसे शेयरों में तेजी थी लेकिन इस खबर के उक्त शेयरों में सुस्ती आती दिखी है।

Latest news
Related news