होम / जम्मू-कश्मीर में अब बैंक मैनेजर की हत्या

जम्मू-कश्मीर में अब बैंक मैनेजर की हत्या

Vir Singh • LAST UPDATED : June 2, 2022, 4:34 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, श्रीनगर, (Target Killing): दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सांबा की रहने वाली 36 वर्षीय महिला टीचर रजनी बाला की हत्या की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि आतंकियों ने गुरुवार को एक और टारगेट किलिंग को अंजाम देकर प्रशासन व पुलिस की चिंता और बढ़ा दी।

कुलगाम जिले में ही आतंकियों ने एक बैंक मैनेजर की बैंक में घुसकर हत्या कर दी। वारदात जिले के आरेह इलाके की है। इलाका-ए-देहाती बैंक शाखा के मैनेजर विजय कुमार पर सुबह आतंकियों ने बैंक के अंदर हमला किया। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

राजस्थान के रहने वाले थे विजय कुमार

मृतक की पहचान विजय कुमार के तौर पर हुई है। वह राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वह कुलगाम की मोहनपोरा बैंक शाखा में कार्यरत थे। सुबह जब अपने घर से निकले तो कुछ संदिग्धों ने अचानक उन पर गोलियां बरसा दीं। वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी तुरंत मौके पर फरार हो गए। गौरतलब है कि इसी मंगलवार को आतंकियों ने कुलगाम के एक सरकारी स्कूल के अंदर 36 वर्षीय कश्मीरी हिंदू महिला टीचर रजनी बाला की  हत्या का दी थी। रजनी सांबा की रहने वाली थी।

 लोगो में गुस्सा, 100 से ज्यादा कश्मीरी पंडितों ने जम्मू की तरफ पलायन किया

रजनी बाला की हत्या के बाद कश्मीर पंडितों ने पलायन की चेतावनी दी है। उन्होंने कल सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था कि अगर उनकी सुरक्षित जगहों पर ट्रांसफर नहीं की गई तो वह सामूहिक तौर पर कश्मीर से पलायन कर जाएंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक लगातार हो रही टारगेट किलिंग से फैली दहशत के कारण 100 से ज्यादा कश्मीरी पंडितों ने घाटी से जम्मू की तरफ पलायन कर दिया है। बारामुला में एक कश्मीरी पंडित के अनुसार, मंगलवार से उस इलाके में रहने वाले 300 परिवारों में से करीब आधे पलायन कर चुके हैं। अवतार कृष्ण भट ने यह जानकारी दी। वह कॉलोनी के अध्यक्ष भी हैं।

कश्मीर के हालात पर गृहमंत्री कल दिल्ली में करेंगे सुरक्षा समीक्षा, उपराज्यपाल होंगे शामिल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन जून को जम्मू-कश्मीर की स्थिति समीक्षा बैठक करेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा राज्य के अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक भी इस उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होंगे। इनमें डीजीपी दिलबाग सिंह, विशेष डीजी (सीआईडी) आरआर स्वैन व पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं जो मीटिंग में हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि जम्मू-के नौशेरा गांव में कल भी सच आपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने करीब दो दर्जन हाई एक्पलोसिव गोले बरामद किए थे। इनमें ज्यादातर अनयूज थे। बीडीएस ने बरामद किए गए गोलों को नष्ट किया।

ये भी पढ़ें : कनाडा के खालिस्तानी समूह कर रहे तिहाड़ में बंद गैंगस्टरों का इस्तेमाल?

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

लेटेस्ट खबरें