सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: ट्रांजिट रिमांड को चुनौती देने वाली लॉरेंस बिश्नोई के पिता की याचिका पर 11 जुलाई को होगी सुनवाई

इंडिया न्यूज़, Sidhu Moose Wala Murder Case : भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह 11 जुलाई को पंजाब पुलिस को ट्रांजिट रिमांड को चुनौती देने वाले आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के पिता की याचिका पर सुनवाई करेगा। पिता के वकील संग्राम सिंह ने भी कहा कि लॉरेंस को पंजाब के मानसा में कोई कानूनी सहायता नहीं मिल रही है।

न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की पीठ ने सोमवार को मामले की सुनवाई 11 जुलाई 2022 तय करते हुए यह भी कहा कि चूंकि हत्या वहां हुई थी, इसलिए पंजाब पुलिस को मामले की जांच करनी चाहिए। कोर्ट ने लॉरेंस के पिता के वकील को कानूनी सहायता वकील लेने के लिए पंजाब और हरियाणा एचसी से संपर्क करने के लिए भी कहा। लॉरेंस के पिता की ओर से पेश अधिवक्ता संग्राम सिंह ने सोमवार को मामले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस को लॉरेंस की हिरासत कानून के अनुसार नहीं है और अवैध है।

14 जून को गिरफ्तार करने की दी थी अनुमति

14 जून को पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी और पंजाब पुलिस को ट्रांजिट आवेदन की भी अनुमति दी थी और पंजाब पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई की मेडिकल जांच कराई जाए।

दिल्ली कोर्ट ने पंजाब पुलिस के आवेदनों की अनुमति देते हुए कहा, “आवेदक जांच अधिकारी / एसपी धर्मवीर सिंह और जांच एजेंसी को आरोपी लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा के लिए सभी उचित उपाय करने का निर्देश दिया गया था।

लॉरेंस बिश्नोई सिंगर सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता!

पंजाब पुलिस की ओर से कोर्ट में दाखिल याचिका के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई सिंगर सिद्धू मूसे वाला का मुख्य साजिशकर्ता है। पंजाब पुलिस ने आगे कहा कि सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड की जांच के दौरान, गिरफ्तार आरोपियों के इकबालिया बयान दर्ज किए गए थे, जिसमें यह स्पष्ट रूप से बताया गया था कि लॉरेंस बिश्नोई ने सह-आरोपियों को सिद्धू मूसे वाला की हत्या को अंजाम देने का काम सौंपा था।

ये भी पढ़े : एकनाथ शिंदे ने हाल की राजनीतिक स्थिति के बारे में MNS प्रमुख राज ठाकरे से की बात 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news