कांग्रेस के वरिष्ठ नेता K Sankaranarayanan का 89 साल की उम्र में निधन

मंत्री ने महाराष्ट्र, नागालैंड और झारखंड के राज्यपाल के रूप में कार्य किया। वह 89 वर्ष के थे जब उन्होंने अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, जिन्होंने छह राज्यों के राज्यपाल के रूप में कार्य किया, के शंकरनारायणन का रविवार को पलक्कड़ में निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे जब उन्होंने अपने आवास पर अंतिम सांस ली। मंत्री ने महाराष्ट्र, नागालैंड और झारखंड के राज्यपाल के रूप में कार्य किया। राज्यपाल के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, वह केरल सरकार में विभिन्न मंत्रालयों के चार बार मंत्री थे। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश, असम और गोवा राज्यों में राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला।

चार बार केरल विधानसभा के लिए चुने गए शंकरनारायणन

K Sankara Narayanan

शंकरनारायणन कम से कम चार बार केरल विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने के करुणाकरण और एके एंटनी के नेतृत्व वाली कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में कृषि, पशुपालन और डेयरी विकास, सामुदायिक विकास, साथ ही आबकारी विभागों को संभाला।

पहली बार थ्रीथला से 5वीं केरल विधानसभा के लिए चुने गए

K.Sankaranarayanan passed away

वह पहली बार थ्रीथला से 5वीं केरल विधानसभा (केएलए) के लिए चुने गए, उसके बाद श्रीकृष्णपुरम से 6 वें केएलए के लिए ओट्टापलम से 8 वें केएलए और पालघाट निर्वाचन क्षेत्र से 11 वें केएलए के लिए चुने गए। वह 16 साल तक यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के संयोजक भी रहे।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने निधन पर किया शोक व्यक्त

Veteran Congress leader K Sankaranarayanan

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने के शंकरनारायणन के निधन पर शोक व्यक्त किया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता के शंकरनारायणन के निधन पर हार्दिक संवेदना व्यक्त करें। उन्होंने नेहरूवादी और धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण को बरकरार रखा। वह एक जन-उन्मुख राजनेता थे। राज्यपाल, मंत्री और विधायक के रूप में उन्होंने लोगों के अनुकूल कदम उठाए, और विकास के लिए खड़े रहे।

ये भी पढ़े : दूसरी बार फ्रांस के राष्ट्रपति बनने पर Emmanuel Macron को पीएम मोदी ने दी बधाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news