Russia Ukraine War 28th Day Update : यूक्रेन ने मार गिराया रूसी विमान, पत्रकार विक्टोरिया रिहा

Russia Ukraine War 28th Day Update

इंडिया न्यूज, कीव:

Russia Ukraine War 28th Day Update रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के 27 दिन बीत जाने के बाद भी दोनों देशों के बीच बमबारी व अन्य हमले जारी हैं। यूक्रेन सेना ने मारियुपोल में बमबारी कर रहे रूस के विमान को मार गिराया है। यूक्रेन मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। मारियुपोल सिटी काउंसिल ने कहा कि कल स्थानीय समयानुसार शाम को पौने पांच यूक्रेन की सेना ने रूस का विमान ढेर किया। रूस-यूक्रेन जंग, 28th Day, यूक्रेन मीडिया, मारियुपोल शहर, खेरसॉन,

इसी बीच यूक्रेन की पत्रकार विक्टोरिया रोश्चिना को रूस ने रिहा कर दिया है। रूसी सेना ने पत्रकार से जबरन एक वीडियो रिकॉर्ड करवाया फिर उसे छोड़ा। वीडियो में वह कह रही है कि रूसी सैनिकों ने मेरी जान बचाई। यूक्रेन के मीडिया संगठन द कीव इंडेपेंडेंट ने यह जानकारी दी। विक्टोरिया को 15 मार्च को रूस सेना बंधक बना लिया था।

Also Read : Indian Students Stranded At War Torn Ukraine : यूक्रेन में फंसी हैं हरियाणा के रोहतक की दो छात्राएं : चार्मेश शर्मा

मारियुपोल शहर में घुसी रूसी सेना, खेरसॉन पर बड़े हमले की तैयारी : अमेरिका

Russia Ukraine War 28th Day Update

रूस की सेना यूक्रेन के मारियुपोल शहर में घुस गई है। अमेरिका के वरिष्ठ रक्षा अधिकारी जैक डेश यह दावा किया है। उन्होंने कहा कि मारियुपोल शहर के अंदर आने वाले रूसी सैनिकों के साथ डोनबास के अलगाववादी बल भी शामिल हैं। उधर रूस खेरसॉन पर बडे हमले की तैयारी में है। वित्तीय स्थिरता बोर्ड के एक व्हिसलब्लोअर ने यह दावा किया है। यहां के नागरिकों को रात में जबरन घरों से उठाकर रूस सीमा में ले जाया जाएगा। अमेरिकी दूतावास भी पहले यह दावा कर चुका है कि रूस दो हजार से अधिक यूक्रेन के बच्चों को अवैध तरीके से अपनी सीमा में ले जा चुका है।

Also Read : Russia Ukraine War 27th Day Update : नाटो को खुलकर मान लेना चाहिए कि उसे रूस से डर लगता है : जेलेंस्की

मारियुपोल से 7 हजार लोग बचाए, जारी रहेगा अभियान

Russia Ukraine War 28th Day Update

यूक्रेन में भारी नुकसान होने पर भी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने है कि नाटो को या तो कहना चाहिए कि वे यूक्रेन को स्वीकार कर रहे हैं यानी संगठन में शामिल करे या खुले तौर पर नाटो यह कह दे कि वह इसलिए ऐसा नहीं कर रहे क्योंकि वे रूस से डरते हैं। जेलेंस्की ने कहा कि कई परिशानियों के बावजूद, हमने मारियूपोल से 7,026 लोगों को बचाया है। बचाव अभियान आज भी जारी रहेगा। जेलेंस्की ने कहा, हमारे प्रतिनिधि खार्किव, राजधानी कीव, लाहांस्क और जापोरिजिया में मानवीय गलियारों की व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे हैं।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news