राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में देशभर में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता, रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का कालर पकड़ा

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Congress protest : कांग्रेस के राहुल गांधी से ईडी तीन दिन से पूछताछ कर रही है। वीरवार को छोड़कर शुक्रवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है। वहीं कांग्रेस को ईडी के द्वारा राहुल गांधी की गिरफ्तारी का डर सताने लगा है। इस लिए पार्टी कार्यकर्ता देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने राज भवनों को घेर रखा है। इस दौरान पुलिस प्रशासन के द्वारा प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल भी किया गया है।

बता दें कि पिछले लगभग तीन दिन से कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ की जा रही है। ईडी की पूछताछ के विरोध में हैदराबाद में कांग्रेस (Congress) कार्यकतार्ओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया। वहीं प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस राज्य सभा सांसद रेणुका चौधरी (Renuka Choudhary) ने पुलिसकर्मी का कालर पकड़कर खींचा।

सचिन पायलट ने लगाया एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप

वहीं सुरक्षा के मध्यनजर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा को उन्हें घर में ही रोके रखा। इस बीच, हिरासत में लिए गए सचिन पायलट ने कहा कि पिछले 8 साल से लगातार सभी एजेंसियों का दुरूपयोग करके नेताओं की आवाज को दबाया जा रहा है। हमारा संकल्प है हम गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह कर सरकार पर दबाव बनाएंगे ताकि एजेंसियों का दुरूपयोग बंद करे।

जयपुर में गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता बैरिकेड्स पर चढ़े

जयपुर में कांग्रेस राजभवन का घेराव करने वाली थी, लेकिन वहां धारा 144 लगा दी गई। इसलिए कांग्रेस सिविल लाइंस फाटक पर ही विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता बैरिकेड्स पर चढ़ गए। शुक्रवार को कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेसियों ने फांदे बैरिकेड्स

वहीं लखनऊ में कांग्रेस कमेटी राजभवन के घेराव को पहुंची। कांग्रेसी बैरिकेड्स फांदकर राजभवन की तरफ बढ़ रहे हैं। कुछ कांग्रेसी नेताओं को हाउस अरेस्ट भी किया गया है। वहीं चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस के कार्यकतार्ओं ने गवर्नर हाउस को घेरने का भी प्रयास किया गया। इस दौरान पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

पुलिस को आंसू गैस का करना पड़ा इस्तेमाल

तिरुअनंतपुरम में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन के साथ-साथ आंसू गैस का भी इस्तेमाल करना पड़ा। वहीं हिमाचल प्रदेश में प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अगुवाई में कांग्रेस ने राजभवन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस और कांग्रेस नेताओं में धक्का-मुक्की भी हुई।

कई नेताओं को लिया गया हिरासत में

कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, उछढ नेता सिद्धारमैया और पार्टी के कार्यकतार्ओं को प्रदर्शन करने के दौरान हिरासत में लिया गया। डीके शिवकुमार ने कहा जांच के नाम पर कांग्रेस नेताओं को परेशान किया जा रहा है।

30 घंटे की पूछताछ के बाद भी असंतुष्ट नजर आई ईडी

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में भी राहुल गांधी से पूछताछ की जाएगी। इससे पहले 3 दिन में लगभग 30 घंटे राहुल गांधी से की गई पूछताछ के बाद भी ईडी के अधिकारी असंतुष्ट नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : विरोध के चलते 22 ट्रेनें रद्द, 5 के समय में बदलाव

ये भी पढ़ें : क्‍या है अग्निपथ स्‍कीम, अग्निवीरों को इतना मिलेगा वेतन, जानिए कैसे करें अप्‍लाई

ये भी पढ़ें : 5G स्पेक्ट्रम को मंजूरी, जानिए कब मिलेगी आपको सुविधा

ये भी पढ़ें : IPL Media Rights Auction LIVE 43 हजार करोड़ में बिके इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया राइट्स

हमारे साथ जुड़ें :  TwitterFacebook | YouTube

Latest news
Related news