होम / त्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरू की तैयारी

त्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरू की तैयारी

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 8, 2021, 9:25 am IST

संबंधित खबरें

नई समय सारणी बनाने में जुटा विभाग
एक अक्टूबर से नई समय सारणी लागू होने की संभावना
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
मार्च 2020 से लगातार परेशानियों से जूझ रहे रेल यात्रियों के लिए आने वाले समय में अच्छी खबर सामने आ सकती है। कोविड-19 के चलते रेलवे ने अपनी सैकड़ों गाड़ियों का परिचालन लॉकडाउन के चलते रोक दिया था। अब कोरोना का प्रभाव कम होने व त्योहारी सीजन शुरू होने के चलते रेलवे एक बार फिर से गाड़ियों के संचालन की नई समय सारणी बनाने में जुट गया है। यह समय सारणी जुलाई में तैयार की जानी थी परंतु संक्रमण की वजह से तैयार नहीं हो पाई थी, क्योंकि ट्रेनों के पहिए थमे हुए थे। अब अक्तूबर से नई समय-सारणी लागू करने की तैयारी की जा रही है।

कई रेलगाड़ियों को दिया जाएगा विस्तार

यदि सूत्रों की माने तो नई समय-सारणी में कई साप्ताहिक एक्सप्रेस को यात्रा विस्तार दिया जाएगा तो कई के रूट परिवर्तन और कई ट्रेन के स्टेशन में भी परिवर्तन होना है। इस कड़ी में उत्तर रेलवे ने ट्रेन संख्या 20503/02504 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़-नई दिल्ली साप्ताहिक राजधानी ट्रेन को सप्ताह में पांच दिन चलाने का निर्णय लिया है। इसी तरह ट्रेन संख्या 54769/54770 तिलक ब्रिज-रोहतक-तिलक ब्रिज पैसेंजर को भिवानी तक ही चलेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 54423/54424 दिल्ली-जंक्शन-भिवानी-दिल्ली जंक्शन को हिसार तक ही चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा ट्रेन संख्या 04051/04052 नई दिल्ली-दोराई-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल का टर्मिनल बदला गया है। ट्रेन संख्या 04051 नई दिल्ली-दोराई शताब्दी स्पेशल अजमेर से संचालित होगी। एक अन्य निर्णय में रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख ट्रेन संख्या 09009/09010 मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली-मुम्बई सेंट्रल द्वि-साप्ताहिक दूरंतो सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन को आगामी सूचना तक तत्काल प्रभाव से बहाल करने का निर्णय लिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
बिग बॉस 13 फेम Arti Singh ने रचाई शादी, परिवार के साथ जमकर दिए पोज -Indianews
14 साल बाद स्क्रीन पर वापस लौटेंगे Fardeen Khan, इस तरह मिला था हीरामंडी में रोल -Indianews
Lok Sabha Election: दूसरे चरण के मतदान में मुख्य सीटों पर 2019 में कैसे हुआ था मतदान, यहां जानें पूरा विवरण-Indianews
News Delhi: रणधीर जयसवाल ने भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कह दी ये बड़ी बात-Indianews
टीवी की दुनिया से बॉलीवुड तक, आज OTT star के नाम से जाना जाता हैं ये सितारा -Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, शशि थरूर से लेकर हेमा मालिनी तक दूसरे चरण के मतदान में ये बड़े नाम है शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT