होम / अमृत ​​काल नहीं, 'मित्र काल बजट'; राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा

अमृत ​​काल नहीं, 'मित्र काल बजट'; राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 1, 2023, 7:54 pm IST

संबंधित खबरें

Rahul Gandhi targets PM Modi, not Amrit Kaal, ‘Mitra Kaal’ budget: बजट ऐलान के बाद सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, पूर्व सीएम मायावती जैसे विपक्ष के बड़े नेताओं ने सरकार द्वारा पेश किए बजट पर सवाल खड़ा किया है। अब उसी कड़ी में एक और नाम जुड़ा है। जी हां, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस बजट पर सवाल खड़ा कर काफी कुछ कहा है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा….  

 

राहुल गांधी ने पीएम को घेरा, कहा- यह “मित्र काल” बजट

दरअसल, राहुल गांधी ने ट्वीट कर बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए निर्मला सीतारमण के अमृत काल बजट को ‘मित्र काल’ बजट करार दिया। उन्होंने इस अर्थ बताते हुए कहा है कि यह केवल अमीरों को लाभान्वित करेगा और देश के गरीबों और बेरोजगारों के लिए कुछ भी नहीं होगा। 

गौरतलब है कि, निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में अपना 5वां बजट पेश किया है। उन्होंने इसे अमृत काल का पहला बजट करार दिया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमृत काल का उल्लेख करते हुए कहा है कि यह बजट आकांक्षी भारत के सपनों को पूरा करेगा। जिसके बाद राहुल गांधी ने पीएम के शब्दों पर खेलते हुए, राहुल गांधी ने इसे मित्र काल में बदल दिया और कहा कि बजट में रोजगार सृजित करने की कोई दृष्टि नहीं है और भारत के भविष्य के निर्माण के लिए कोई रोडमैप नहीं है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यह आखिरी पूर्ण बजट है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बजट में इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव की बड़ी घोषणा की है। वित्त मंत्री के अनुसार अब बदलाव के बाद इनकम टैक्स स्लैब में सालाना 7 लाख रुपये तक की कमाई करने वाले लोगों को टैक्स स्लैब से बाहर रखा गया है। हालांकि विपक्ष ने बजट भाषण को चुनावी भाषण करार दिया। कांग्रेस ने कहा कि सीतारमण ने अपने भाषण में एक बार भी बेरोजगारी, गरीबी, असमानता शब्द का जिक्र तक नहीं किया।

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT