प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोली- देश में केवल 2-4 ही हैं रईस

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Priyanka Gandhi) : प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बोली कि देश में केवल 2-4 ही रईस है, जिन पर केंद्र सरकार मेहरबान है। बाकी अन्य किसी चीज से सरकार को मतलब नहीं है। देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांगे्रस आज सड़कों पर है। कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता आज देश के कई हिस्सों में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शन में कांग्रेस के तमाम सांसद और नेता भी हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस सांसद संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकालेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस पीएम आवास का घेराव भी करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठ गईं है, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। वहीं राहुल गांधी समेत अन्य कई नेताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया गया है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया

महाराष्ट्र में राजभवन के पास कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

देश में 2-4 लोग ही हैं रईस, उन पर ही हैं सरकार मेहरबान : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी जी ने पूरे देश की संपत्ति अपने दोस्तों को दे दी है। उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकती
है। देश में 2-4 लोग ही रईस हैं। जिन पर सरकार की नजर रहती है। बाकी अन्यों से सरकार को कोई लेना देना नहीं है। वर्तमान समय में आम जनता की स्थिति बेहद बुरी हो गई है। इसके बावजूद सरकार को महंगाई इसलिए नहीं दिखती क्योंकि उनके साथियों के पास पैसा ही पैसा है। सब चीजें महंगी हो चुकी हैं। इसके बावजूद भी केंद्र सरकार को महंगाई नहीं दिखती है।

कांग्रेस पीएम आवास जाकर दिखाना चाहती हैं महंगाई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को भ्रम हो गया है कि विपक्ष में जो भी है उनको दबा सकते हैं। सरकार को लगने लगा है कि फौज दिखाकर विरोध को दबाया जा सकता है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम किसी भी सूरत में समझौता नहीं करेंगे। सरकार के मंत्री कहते है कि महंगाई नहीं है। हम प्रधानमंत्री आवास तक जाकर महंगाई दिखाना चाहते हैं।

जगदंबिका पाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने कांगे्रस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ड्रामा कर रही है। राहुल गांधी और कांग्रेस अगर महंगाई पर गंभीर होते तो वह सदन में 7 घंटे की चर्चा में महंगाई पर बोलते। लेकिन वह महंगाई पर बोलना तो छोड़िए उन्होंने वित्त मंत्री के जवाब तक का बहिष्कार किया। महंगाई तो बहाना, ईडी निशाना है।

किंग्सवे कैंप लाए गए राहुल गांधी

राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्य सांसदों को किंग्सवे कैंप थाना लाया गया है। बता दें कि कांग्रेस कई राज्यों में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

हिरासत में लिए गए राहुल गांधी

पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिरासत में लिया है। इसके अलावा शशि थरूर और पार्टी के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

अपनी बात रखने से रोका जा रहा है : सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि जिस तरीके से सरकार काम कर रही है वह असंवैधानिक है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे सांसदों को कई बार हिरासत में लिया गया, उन्हें अपनी बात रखने से रोका जा रहा है। यह अलोकतांत्रिक है। सरकार मंहगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कराना चाहती है।

बैरिकेड्स पर कूदते हुए दिखीं प्रियंका

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पार्टी के विरोध के दौरान एआईसीसी के पास लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स पर कूदते हुईं दिखाई दी। पुलिस ने उनके इस हरकत के दौरान हिरासत में ले लिया।

हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी

पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय के बाहर से हिरासत में लिया गया। वह महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरना दे रहीं थी।

धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा एआइसीसी मुख्यालय के बाहर पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठी दिखीं।

पुलिस लाइंस किंग्सवे कैंप में हिरासत में रखे गए कांग्रेस नेता

दिल्ली में पुलिस लाइंस किंग्सवे कैंप में मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रंजीत रंजन सहित कांग्रेस सांसद को हिरासत में रखा गया है।

सब्जियों की माला पहनकर महंगाई का विरोध

विजयवाड़ा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सब्जियों की माला पहनकर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

प्रमोद तिवारी का भी हमला

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि अडानी दुनिया का सबसे अमीर इंसान होता जा रहा है और देश गरीब होता जा रहा है। सरकार को सत्बुद्धि आ जाए इसलिए काले कपड़े पहनकर आया हूं। सरकार संसद में चर्चा कराए इसलिए राष्ट्रपति के पास जा रहे हैं।

बिहार में भी कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

बिहार में भी कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

सोनिया गांधी ने भी विरोध प्रदर्शन में लिया हिस्सा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद भवन में पार्टी के प्रदर्शन में भाग लिया।

राहुल गांधी भी काले कपड़े पहनकर विरोध करने पहुंचे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में काले कपड़े पहनकर संसद विरोध करने पहुंचे।

कांग्रेस सांसदों ने भी विरोध में पहने काले कपड़े

संसद में कांग्रेस सांसदों ने महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में काले कपड़े पहने।

देश में जीएसटी की लूट – हरीश रावत

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बताया कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी की लूट के खिलाफ कांग्रेस आज प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। यह आंदोलन हमारा गांव-गांव, कस्बे-कस्बे में चलेगा। हम लोगों से अपील करते हैं कि अगर आप इस सबसे त्रस्त हैं तो हमारा साथ दीजिए।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहना काला कुर्ता

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ अपना विरोध जताया है। खड़गे ने इसके विरोध में काला कुर्ता और पगड़ी पहनी।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी

देश में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली कांग्रेस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मुझ पर हमला करो- राहुल गांधी

राहुल ने कहा मैं जितना लोगों की आवाज उठाता हूं, जितना सच बोलता हूं उतना ही ज्यादा मुझ पर हमला किया जाता है। मैं लोकतंत्र के लिए खड़े होने का अपना काम करता रहूंगा। यह बात समझ लीजिए कि जो धमकाता है वह डरता है। राहुल ने कहा कि मैं जितना अधिक विरोध करूंगा उतना ही मुझ पर आक्रमण होगा। मैं खुश हूं, मुझ पर हमला करो।

किसी जरूरी मुद्दे पर नहीं हो रही बहस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में किसी भी जरूरी मुद्दे पर बहस नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष अगर संसद में भी लोगों के मुद्दों को उठाना चाहता है, तो उसे चर्चा का मौका नहीं दिया जाता है।

चुनिंदा लोगों के हितों की रक्षा के लिए काम कर रही है सरकार: राहुल

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज लोगों के मुद्दे चाहे महंगाई, बेरोजगारी, समाज में हिंसा और कुछ भी हो उसे उठाने नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि 4-5 लोगों के हितों की रक्षा के लिए सरकार एजेंडा चला रही है और उन्हीं के लिए काम कर रही है।

राहुल गांधी का हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं। भारत ने लगभग एक सदी पहले से जो ईंट-पत्थर से बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है। जो कोई भी तानाशाही की शुरूआत के विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है।

‘चलो राष्ट्रपति भवन’ का एलान

कांग्रेस ने बताया कि पार्टी सांसद संसद भवन से चलो राष्ट्रपति भवन के तहत राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। वहीं, वरिष्ठ नेता पीएम आवास का घेराव करेंगे।

विजय चौक पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

कांग्रेस पार्टी के बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों ने विजय चौक पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई।

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस कार्यकर्ता महंगाई, बेरोजगारी के अलावा जीएसटी वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

पार्टी दफ्तर में जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता

कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी दफ्तर में एकत्रित होना शुरू हो गए हैं। कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

कांग्रेस सांसद आज करेंगे बैठक

दोनों सदनों के कांग्रेस सांसद आज सुबह 10 बजे संसद में कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय में बैठक करेंगे।

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी

कांग्रेस के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस नए एडवायजरी जारी की है। एडवायजरी में कहा गया कि दिल्ली में कई इलाकों में यातायात प्रभावित हो सकता है।

दिल्ली में सुरक्षा सख्त

कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है। अकबर रोड पर पुलिस ने बैरिकेड लगाए हैं। जंतर-मंतर को छोड़कर नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। ताकि कानून व्यवस्था बनी रहें।

L
Latest news
Related news