प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को किया याद

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पूरे भारत में आज teacher’s Day मनाया जा रहा है। हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर पीएम मोदी, योगी समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने देशवासियों को बधाई दी है और भारत के प्रथम Vice President Dr. Sarvepalli Radhakrishnan की जयंती के मौके पर भी उन्हें याद किया। इस दिन देश के पहले उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म हुआ था और उनके सम्मान में यह दिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

मोदी ने शिक्षक दिवस पर पूरे शिक्षक जगत को बधाई दी। जिन्होंने हमेशा युवाओं के विचारों को पोषित करने में अहम भूमिका निभायी है। उन्होंने कहा कि यह प्रशंसनीय है कि शिक्षकों ने कैसे नए तरीके खोजे और यह सुनिश्चित किया कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी छात्रों का शैक्षणिक सफर जारी रहे।

Prime minister ने ट्वीट के माध्यम से कहा, ‘मैं डॉ. एस राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और उनकी विशिष्ट विद्वता के साथ ही देश के प्रति योगदान को याद करता हूं। देश के पहले उप-राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक मशहूर दार्शनिक और शिक्षाविद थे। उनका जन्म 5 सितम्बर 1888 को तमिलनाडु के तिरुमनी गांव में हुआ था। वह शिक्षा के बड़े पक्षधर रहे। उन्होंने भारतीय संस्कृति का देश-विदेश में प्रचार-प्रसार किया।

Yogi Adityanath ने डॉक्टर राधाकृष्णन को दी श्रद्धांजलि

Dr. Sarvepalli Radhakrishnan

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करके लिखा- भारत के पूर्व राष्ट्रपति, महान शिक्षाविद, ‘भारत रत्न’ डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपके राष्ट्रवादी विचारों का प्रखर आलोक, शिक्षित, समर्थ और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण हेतु हम सभी को सतत प्रेरित करता रहेगा।

Latest news
Related news