एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मुर्मू से मिले पीएम मोदी, कहा नामांकन की सभी ने की सराहना

इंडिया न्यूज़, Presidential Election 2022: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की, राष्ट्रीय राजधानी में नामांकन दाखिल करने के कुछ घंटे बाद। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात की। उनके राष्ट्रपति पद के नामांकन को पूरे भारत में समाज के सभी वर्गों ने सराहा है। जमीनी समस्याओं और भारत के विकास के लिए उनकी समझ उत्कृष्ट है।

विपक्षी दलों को एनडीए से सीखना चाहिए!

द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनने के एनडीए के फैसले का स्वागत करते हुए, आदिवासी जन परिषद के प्रमुख प्रेम एस मुंडा ने बुधवार को कहा कि विपक्षी दलों को आदिवासी समुदायों को प्राथमिक भूमिकाओं में शामिल करना सीखना चाहिए और उनसे सर्वसम्मति से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के रूप में चुनने की अपील की। आदिवासी जन परिषद के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि देश में आजादी के 75 साल बाद किसी भी आदिवासी व्यक्ति को एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव के लिए नहीं चुना है।

Narendra Modi

जनता दल ने की समर्थन की घोषणा

जनता दल (यूनाइटेड) ने भी आगामी चुनाव के लिए बुधवार को औपचारिक रूप से एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन की घोषणा की। जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह ने ट्विटर पर लिखा, “जनता दल (यू) द्रौपदी मुर्मू जी की उम्मीदवारी का स्वागत और समर्थन करता है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकित होने पर मेरी हार्दिक बधाई।”

लोक जन शक्ति पार्टी ने भी दिया समर्थन

इस बीच लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी मुर्मू को समर्थन दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह हमारे लिए गर्व की बात है कि द्रौपदी मुर्मू जी को एनडीए ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। देश में ऐसा पहली बार होगा कि आदिवासी समाज से आने वाली बेटी सर्वोच्च पद की जिम्मेदारी संभालेगी। LJP (रामविलास) भाजपा के इस फैसले का पूरा समर्थन करती है।

द्रौपदी मुर्मू ओडिशा की पूर्व मंत्री हैं, जिन्हें मंगलवार को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किया गया था। भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए मतदान 18 जुलाई से शुरू होगा जिसकी गिनती 21 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़ें : पूछताछ में खुलासा, 27 को सिद्धू मूसेवाला की कार का पीछा नहीं कर पाया था शूटर इसलिए 29 मई को की हत्या
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news