होम / एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज दाखिल करेंगी नामांकन

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज दाखिल करेंगी नामांकन

Sameer Saini • LAST UPDATED : June 24, 2022, 10:42 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Presidential Election 2022 : भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए द्वारा नामित राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार यानि आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाली हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को नामांकन के लिए उनके नाम का प्रस्ताव करेंगे, जिसका पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समर्थन करेंगे। सूत्रों ने इंडिया न्यूज़ को यह भी बताया कि भाजपा ने अपने सभी सहयोगियों को देश के एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित नामांकन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

नामांकन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

इस बीच, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन में अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है। कहा यह भी जा रहा है कि नामांकन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। बुधवार शाम ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के सभी विधायकों से मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन करने की अपील की।

President election 2022 Rashtrapati Bhawan

मुर्मू का किया समर्थन

विशेष रूप से, नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (BJD) एनडीए का सहयोगी नहीं है, लेकिन अक्सर महत्वपूर्ण विधेयकों और विधायिका पर एनडीए सरकार का समर्थन करते देखा जाता है। उन्होंने खुलकर सामने आकर 18 जुलाई को होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनावों के लिए मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया।

20 से अधिक नामों पर की गई थी चर्चा

जेपी नड्डा ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू को एनडीए उम्मीदवार के रूप में घोषित किया। नड्डा ने यह भी कहा कि मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में अंतिम रूप देने से पहले भाजपा संसदीय बोर्ड और एनडीए के सभी सहयोगियों द्वारा 20 से अधिक नामों पर चर्चा की गई थी।

18 जुलाई को है मतदान

द्रौपदी मुर्मू भारत की अगली राष्ट्रपति बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और अगर ऐसा होता है तो वह भारत की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति और आजादी के बाद से भारत की दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी। भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए मतदान 18 जुलाई से शुरू होगा जबकि मतगणना 21 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस रसातल में तो आप पसर गई- ओपी धनखड़
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT