होम / राष्ट्रपति चुनाव के लिए सही उम्मीदवार के नामांकन के लिए बनेगी समन्वय समिति: प्रियंका चतुर्वेदी

राष्ट्रपति चुनाव के लिए सही उम्मीदवार के नामांकन के लिए बनेगी समन्वय समिति: प्रियंका चतुर्वेदी

Sameer Saini • LAST UPDATED : June 16, 2022, 10:39 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Delhi News (Presidential Election 2022) : शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, जिन्होंने बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्षी दलों की बैठक में भाग लिया, ने बताया कि राष्ट्रपति पद के लिए एक उपयुक्त उम्मीदवार खोजने के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार पर चर्चा के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की एक बैठक कल राष्ट्रीय राजधानी में हुई। बैठक में 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए एक सामान्य उम्मीदवार को मैदान में उतारने का प्रस्ताव पारित किया गया।

एक उपयुक्त उम्मीदवार खोजने के लिए उठाया ये कदम

शिवसेना सांसद ने मीडिया को बताया की भारत के राष्ट्रपति के लिए एक उपयुक्त उम्मीदवार खोजने के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। बैठक सर्वसम्मति से हुई और सभी ने सही उम्मीदवार पर अपनी राय पर चर्चा की। हमें एक समान निर्णय लेने की आवश्यकता है यदि हम अपने लोकतंत्र की रक्षा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक में 17 विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे। राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में प्रस्ताव को अस्वीकार करने के शरद पवार के फैसले के बारे में बोलते हुए, चतुर्वेदी ने कहा, “वह (शरद पवार) अभी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं बनना चाहते हैं। सभी दल जो भाजपा के खिलाफ लड़ना चाहते हैं, उन्हें विपक्ष की बैठक में शामिल किया जाएगा।

सीबीआई भाजपा की जांच का केंद्रीय ब्यूरो : शिवसेना सांसद

इसके अलावा, शिवसेना सांसद ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, महाराष्ट्र में, प्रवर्तन निदेशालय भाजपा का एक विस्तारित विभाग बन गया था, सीबीआई भाजपा की जांच का केंद्रीय ब्यूरो बन गई है।
चतुर्वेदी ने कहा कि भारत की आजादी के 75 साल बाद लोकतंत्र के साथ-साथ भारत के संविधान की भी रक्षा करना विपक्ष की जिम्मेदारी है।

कांग्रेस ने 16 अन्य राजनीतिक दलों के साथ बैठक में भाग लिया। टीएमसी, कांग्रेस और एनसीपी के अलावा, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआईएमएल, आरएसपी, शिवसेना, राजद, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, जेडी (एस), डीएमके, आरएलडी, आईयूएमएल और झामुमो ने बैठक में भाग लिया। यहां कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित बैठक में हिस्सा लिया। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होना है और मतगणना 21 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़े :  विपक्ष का ऐलान, राष्ट्रपति चुनाव में मैदान में उतारा जाएगा साझा उम्मीदवार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews 
लारिसा बोन्सी नहीं ये हैं Aryan Khan की गर्लफ्रेंड, रेस्तरां जाते हैं बंद करवा देते हैं CCTV -Indianews