राष्ट्रीय राजधानी में आज हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने पांच दिनों के लिए जारी किया यलो अलर्ट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
राष्ट्रीय राजधानी का आसमान पिछले ढाई महीने से आग के गोले बरसा रहा है। लेकिन दिल्लीवासियों को 16 जून को यानि आज इस चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने आने वाले पांच दिनों के लिए दिल्ली में यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकतीं हैं। साथ ही मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज हवाएं चलने का अनुमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार देर रात उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली (बवाना, मुंडका), सोनीपत, खरखोदा (हरियाणा) के कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में 30-40 किमी / घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं और हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश का अनुमान लगाया है।

बुधवार को भी बारिश की थी आशंका

बीते बुधवार के लिए भी मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया था। लेकिन बुधवार को सुबह से ही आसमान ने गर्मी बरसानी शुरू कर दी थी। दिनभर तेज धूप निकली और साथ में गर्म हवाओं ने लोगों की परेशानी बढ़ाई। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। बुधवार को अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 27 से 53 फीसदी रहा।

गुरुवार से पांच दिनों तक मिल सकती है राहत

मौसम विशेषज्ञों ने बताया है कि “हवा की दिशा बदलकर पूर्वी दिशा होने के साथ निम्न दाब वाली स्थिति की वजह से प्री-मानसून गतिविधियां सक्रियां हो रही हैं। इस वजह से अगले चार से पांच दिनों तक राहत मिलने के संकेत हैं।” अगले 24 घंटे में दोपहर बाद मौसम करवट लेगा व मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। साथ में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : 2 साल पहले परीक्षा पास की थी साहब, सेना भर्ती कार्यालय के चक्कर लगाकर भी थक चुके, डीएम से भी मिले लेकिन नहीं मिली तो नौकरी…

ये भी पढ़े : भारतीय सेना मुख्यालय में ग्रुप सी के 88 पदों पर भर्ती,कब से है आवेदन शुरु,जानें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news