होम / Deendayal Upadhyaya: पीएम मोदी ने पं दीन दयाल उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि, कहा- ‘गरीबों की सेवा के लिए उठाए कदम देते हैं प्रेरणा’

Deendayal Upadhyaya: पीएम मोदी ने पं दीन दयाल उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि, कहा- ‘गरीबों की सेवा के लिए उठाए कदम देते हैं प्रेरणा’

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 25, 2022, 12:01 pm IST

संबंधित खबरें

Deendayal Upadhyaya: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को भारतीय जनता पार्ती के विचारक दीन दयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित का है। पीएम ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि अंत्योदय पर उनका जोर देना और गरीबों की हमेशा सेवा करना तथा उन्हें हमेशा प्रेरणा देता रहता है।

बीजेपी के अग्रदूत थे पंडित दीन दयाल

आपको बता दें कि साल 1916 में उत्तर प्रदेश के मथुरा में पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्म हुआ था। दीन दयाल उपाध्याय RSS के पदाधिकारी और जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। इसके साथ ही वह बीजेपी के अग्रदूत थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि “एकात्म मानववाद और सभी वंचितों का उत्थान के उनके दर्शन को अपनी सरकार के कल्याणकारी उपायों के लिए एक मार्गदर्शक सिद्धांत के तौर पर अपनाया है।”

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

जानकारी दे दं कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “मैं पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देता हूं। अंत्योदय और गरीबों की सेवा के लिए उठाए गए पंडित दीन दयाल उपाध्याय के द्वारा उठाए गए कदम हमें प्रेरणा देता है। उन्हें एक असाधारण विचारक और बुद्धिजीवी के रूप में भी याद किया जाता है।”

Also Read: Ankita Bhandari Murder: परिजनों ने अंतिम संस्कार करने किया इंकार, दोबारा पोस्टमार्टम कराने की कही बात

Also Read: Congress President Election: शशि थरूर ने मंगवाया नामांकन पत्र, ये दो नेता भी रेस में शामिल

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT