PM Modi Varanasi Visit हमारे देश में विपरीत समय में हमेशा अवतरित होती है संत-विभूति : Modi

-दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद महामंदिर में पहुंचे थे पीएम

इंडिया न्यूज, वाराणसी:

PM Modi Varanasi Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमारा देश इतना अद्भुत है कि जब भी यहां समय विपरीत आता है तो ऐसे समय में कोई न कोई संत-विभूति, समय की धारा को मोड़ने के लिए अवतरित हो जाती है। उन्होंने यह भारत ही है जिसकी आजादी के सबसे बड़े नायक को दुनिया महात्मा बुलाती है।

Varanasi, Dec 14 (ANI): Priests perform ‘ Ganga Aarti’ at Dashashwamedh Ghat on the occasion of Shiv Deepotsav, in Varanasi on Monday. (ANI Photo)

पीएम वाराणसी में अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद महामंदिर पहुंचे थे। इस अवसर पर यहां सबसे पहले उन्होंने सदगुरु सदाफल महाराज को नमन किया और उसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी में संतों का भी खास योगदान रहा है। (PM Modi Varanasi Visit)

बनारस से तय होता है पूरे भारत के विकास का रोडमैप (PM Modi Varanasi Visit)

पीएम ने उन्होंने कहा, बनारस जैसे शहरों ने मुश्किल से मुश्किल समय में भी भारत की पहचान, कला और उद्यमिता के बीजों को सहेजकर रखा है। जहां बीज होता है, वृक्ष वहीं से विस्तार लेना शुरू करता है और इसीलिए आज जब हम बनारस के विकास की बात करते हैं तो इससे पूरे भारत के विकास का रोडमैप भी बनता है। (PM Modi Varanasi Visit)

पीएम ने कहा कि आज वह देश अनेक संकल्पों पर काम कर रहे हैं। एक संकल्प हो बेटी को पढ़ाना है। हमारे बेटियों को कौशल विकास के लिए तैयार करना है। जो लोग जिम्मेदारी संभाल सकते हैं, एक दो बेटियों के लिए जिम्मेदारी उठाएं।

संतो ने देश को एकता के सूत्र में पिरोए रखा (PM Modi Varanasi Visit)

प्रधानमंत्री ने कहा, आज जब संतों की साधना पुण्य फल को प्राप्त करती है तो सुखद सहयोग बनते ही चले जाते हैं। संतो ने देश को एकता के सूत्र में पिरोए रखा। ऐसे कितने ही संत थे जो देश की आजादी के समय आध्यात्मिक तप छोड़कर देश को स्वतंत्र कराने में जुटे थे।

Varanasi, Dec 14 (ANI): Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath offer prayer at Swarved Mahamandir as he arrives to attend 98th anniversary celebrations of Sadguru Sadafaldeo Vihangam Yog Sansthan, in Varanasi on Tuesday. Prime Minister Narendra Modi and Uttar Pradesh Governor Anandiben Patel look on. (ANI Photo)

सदगुरु सदाफल देव ने समाज के जागरण के लिए विहंगम योग को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यज्ञ किया। आज वह संकल्प भी हमारे सामने इतने विशाल वटवृक्ष के रूप में खड़ा है। आज 5101 यज्ञ और सेवा प्रकल्पों के रूप में हम उस संत संकल्प की सिद्धि को अनुभव कर रहे हैं। उनकी आध्यात्मिक उपस्थिति को नमन कर रहा हूं। (PM Modi Varanasi Visit)

काशी के कौशल को मिल रही नई ताकत (PM Modi Varanasi Visit)

Varanasi, Dec 14 (ANI): Prime Minister Narendra Modi with Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath inspects key development works, in Varanasi on Monday. (ANI Photo)

पीएम ने कहा कि आज काशी के कौशल को नई ताकत मिल रही है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुविधाओं से बनारस बड़े मेडिकल हब के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा, मैं दिल्ली में रहता हूं तब भी काशी के विकास को गति देने के बारे में सोचता रहता हूं। मोदी ने कहा कि सोमवार रात भी मैंने बनारस के विकास को देखा। उन्होंने कहा, गोदौलिया अद्भुत हो गया है। बनारस स्टेशन का विकास अध्यात्मिता के साथ हुआ है। इच्छा शक्ति हो तो परिवर्तन आ सकता है।

दोगुनी हुई बनारस आने वाले पर्यटकों की संख्या (PM Modi Varanasi Visit)

Varanasi, Dec 14 (ANI): Prime Minister Narendra Modi with Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath at Banaras Railway Station, in Varanasi on Monday. (ANI Photo)

प्रधानमंत्री ने कहा, यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या दोगुनी हो गई है। कोरोना के काल खंड में भी 30 लाख लोग बनारस के एयरपोर्ट से आए और गए हैं। काशी की ऊर्जा अक्षुण्ण तो है ही, ये नित नया विस्तार भी लेती रहती है। पीएम ने कहा, सोमवार को काशी ने भव्य विश्वनाथ धाम को महादेव के चरणों में अर्पित किया और आज विहंगम योग संस्थान का ये अद्भुुत आयोजन हो रहा है। (PM Modi Varanasi Visit)

Read More : PM Modi Kashi Vishwanath Corridor आज करेंगे देश को समर्पित 

Read More : Defense Minister Rajnath Singh ने कर्नल होशियार सिंह की पत्नी के पैर छूकर लिया आर्शिवाद

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest news
Related news