70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम मोदी टॉप पर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप पर आ गए हैं। 70 प्रतिशत रेटिंग हासिल करके मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया है। पीएम मोदी का 70 प्रतिशत रेटिंग शीर्ष 13 वैश्विक नेताओं में सबसे ज्यादा है।
यह बात द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में सामने आई है। यह सर्वे 2 सितंबर को अपडेट किया गया था। इस सूची में पीएम मोदी मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर, इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से आगे हैं। इस लिस्ट में आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन, कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन और ब्राजीलियन राष्ट्रपति जेर बोल्सोनैरो भी शामिल हैं।
बता दें कि इसी साल जून में जारी हुई अप्रूवल रेटिंग के मुकाबले इस बार मोदी की अप्रूवल रेटिंग ज्यादा बेहतर हुई है। जून में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 66 परसेंट थी। ऐसा नहीं है कि मोदी की अप्रूवल रेटिंग में ही इजाफा हुआ है, बल्कि उनकी डिसअप्रूवल रेटिंग में गिरावट भी आई है। करीब 25 फीसदी की गिरावट के साथ अब यह लिस्ट में सबसे निचले स्थान पर है। जानना जरूरी है कि प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग मई 2020 में सबसे ज्यादा 84 फीसदी पर थी। तब कोरोना महामारी से भारत निकल रहा था।

Latest news
Related news