PM Modi in Uttarakhand उत्तराखंड को दी प्रधानमंत्री ने 17547 करोड़ की योजनओं की सौगात

PM Modi in Uttarakhand उत्तराखंड को दी प्रधानमंत्री ने 17547 करोड़ की योजनओं की सौगात

 

इंडिया न्यूज़,हल्द्वानी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय उत्तराखंड (pm modi in uttarakhand) के दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम के आगमन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पीएम का स्वागत करते हुए पहाड़ी टोपी पहनाई। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को कुमाउं भाषा में संबोधित किया। पीएम ने कहा कि पहाड़ की टोपी पहनना मेरे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में कुमाउं का अहम योगदान रहा है। मोदी को शुरू किया कहा कि आज तक विपक्ष ने केवल राजनीति की है बस नहीं किया तो वह है यहां के लिए काम। (pm modi haldwani visit)जब से हमारी सरकार बनी है तब से राज्य में विकास की बयार बह रही है। इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपके लिए दो हजार करोड़ की सौगात लेकर आए हैं। अब हल्द्वानी में न तो पेयजल की समस्या शेष रहेगी और न ही सीवरेज की कमी से जनता को जूझना पड़ेगा। हल्द्वानी वासियो के लिए स्ट्रीट लाइट से लेकर पार्किंग की उचित व्यवस्था भी ठीक होने वाली है।

PM Modi in Uttarakhand
PM Modi in Uttarakhand

किसान होंगे सशक्त farmers will be strong

प्रधानमंत्री मोदी (pm modi in uttarakhand)ने रैली में पहुंचे जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि आज जो प्रोजेक्ट शुरू किए गए हैं।  वह उत्तराखंड को (pm modi haldwani visit) सशक्त और यहां के किसानों को सशक्त बनाने में कारगार साबित होने वाले हैं। इन प्रोजेक्ट से सीधे तौर पर किसानों को सिंचाई करने में फायदा होगा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मिशन गंगोत्री से गंगासागर तक सुधार करना है। अब गंगाजी में गिरने वाले गंदे नालों की संख्या कम हो रही है। वहीं नैनीताल झील के संरक्षण के लिए भी अब काम करने की योजना है। जारी किए जा रही परियोजनाओं से उत्तराखंड के युवाओं को भी लाभ मिलने वाला है। उन्होंन कहा कि यहां कि मिट्टी ही इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी।

विपक्ष पर पीएम का कटाक्ष PM’s sarcasm on opposition

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज जिन परियोजनाओं (pm modi in uttarakhand) का लोकापर्ण और शिलान्यास किया गया है, इससे हल्द्वानी (pm modi haldwani visit) और जगजीतपुर के इलाके में पेयजल समस्या से जूझ रहे लोगों की मुश्किलें कम होने वाली हैं। हमारी सरकार हर घर नल योजना का लाभ अब लोगों को मिलने लगा है। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि लखवाड़ परियोजना बहुत पहले तैयार हो जानी चाहिए थी। लेकिन पूर्व की सरकारों ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया और अब हमने इसे 29 साल बाद फिर से शुरू किया है। इसको पूरा होने में चाल साल का समय लगेगा।

विपक्षियों से सावधान beware of opponents

पीएम मोदी (pm modi in uttarakhand) ने अपने संबोधन में विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मेरा अधिकतर समय पुरानी योजनाओं को पूरा करने में जा रहा है। (pm modi haldwani visit) पीएम ने कहा कि मैं काम को ठीक कर रहा हूं आप उन्हें ठीक कीजिए जो काम को रोकते हैं। नरेंद्र मोदी ने विरोधयों पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड विरोधी ही टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं।

Read More: UP Assembly Elections will be Held on Time जनवरी के दूसरे सप्ताह में बज सकता है चुनावी बिगुल

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news