होम / PM Celebrated Diwali with Army Personnel पीएम ने सेना के जवानों संग मनाई दिवाली, अपने हाथ से खिलाई मिठाई

PM Celebrated Diwali with Army Personnel पीएम ने सेना के जवानों संग मनाई दिवाली, अपने हाथ से खिलाई मिठाई

Rajeev Ranjan Tiwari • LAST UPDATED : November 4, 2021, 2:15 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, जम्मू।

PM Celebrated Diwali with Army Personnel : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैनिकों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू के नौशेरा आए हुए हैं। यहां उन्होंने सेना के जवानों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई। साथ ही नौशेरा में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं फिर आप के बीच आया हूं। आज फिर मैं आपसे नई ऊर्जा, नई उमंग, नया विश्वास लेकर जाऊंगा। मैं अकेला नहीं आया हूं, 130 करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद आपके लिए लेकर आया हूं। आज शाम को दीपावली का एक दीपक आपकी वीरता, शौर्य, पराक्रम, त्याग और तपस्या के नाम पर भारत का हर नागरिक उस दीपक की ज्योत के साथ आपको अनेक-अनेक शुभकामनाएं भी देता रहेगा।

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र (PM Celebrated Diwali with Army Personnel)

इस दौरान प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक में यहां की ब्रिगेड ने जो भूमिका निभाई थी वह देश के हर नागरिक को गर्व से भर देती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि रक्षा बजट का करीब 65% खर्च देश के अंदर ही खरीद पर खर्च हो रहा है। आज देश के अंदर अर्जुन टैंक बन रहे हैं, तेजस जैसे एयरक्राफ्ट भी देश के अंदर बन रहे हैं। विजयदशमी के दिन 7 ‘डिफेंस कंपनियों’ को राष्ट्र को समर्पित किया गया। उन्होंने कहा कि आपके लिए सेना में आना एक नौकरी नहीं है। पहली तारीख को तनख्वाह आएगी, इसके लिए नहीं आए हैं आप। आपके लिए सेना में आना एक साधना है, जैसे कभी ऋषि-मुनि साधना करते थे, मैं आपके दिल के अंदर उस साधक का रूप देख रहा हूं। आप मां भारती की साधना कर रहे हैं।

सैन्य शक्ति को बढ़ाना है ((PM Celebrated Diwali with Army Personnel))

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज हमें बदलती दुनिया, युद्ध के बदलते स्वरूप के साथ ही अपनी सैन्य शक्ति को भी बढ़ाना है। उसे नई ताकत के साथ ढालना भी है। हमें अपनी तैयारियों को दुनिया में हो रहे तेज परिवर्तन के अनुकूल ही ढालना है। जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय सेना के जवानों ने नौशेरा में ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए।

Also Read : Lakshmi Mantra on Diwali 2021: दिवाली पर इन 5 मंत्रों का जाप करने से होगी हर मनोकामना पूरी, घर में आएंगी खुशियां

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Madhuri के दीवाने थे Sanjay Leela Bhansali, साथ काम करने के लिए किया सालों इंतेजार -Indianews
Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ की सादगी ने जीता जनता का दिल, वीडियो वायरल-Indianews
Supreme Court on EVM: ईवीएम के हर वोट का पर्ची से मिलान करने की मांग वाली सारी याचिकाएं खारिज, जानें पूरा मामला
Realme C65: रियलमी धमाके को तैयार, आज भारत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन; जानें स्पेक्स और कीमत – indianews
Almond Oil: बादाम का तेल लगाने के ये हैं फायदे, दूर होंगी इससे जुड़ी परेशानियां-Indianews
24 साल पहले फरदीन खान के साथ काम करने से मना कर चुके थे Sanjay leela bhansali, बताई थी ये वजह -Indianews
Pro-Palestine Protests: फिलिस्तीन समर्थन में विरोध प्रदर्शन करना भारतीय छात्रा को पड़ा भारी, अमेरिकी पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT