पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास मनाने की योजना

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Bharatiya Janata Party पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को इस बार खास तरह से मनाने की योजना बना रही है। प्रधानमंत्री मोदी के जन सेवा में दो दशकों को चिह्नित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी 17 सितंबर को उनके जन्मदिन पर 20-दिवसीय ‘सेवा और समर्पण’ अभियान शुरू करेगी, जिसमें विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियां शामिल होंगी। वर्ष 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भाजपा उनके जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही है और एक सप्ताह के लिए देश भर में कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन करती है, लेकिन इस बार इसे बढ़ाकर 20 दिन कर दिया गया है क्योंकि मोदी चुनावी राजनीति में दो दशक पूरे कर रहे हैं।

BJP President जे पी नड्डा ने पार्टी कार्यकतार्ओं को अभियान के तहत स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर आयोजित करने तथा गरीबों को राशन वितरित करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने भाजपा की सभी प्रदेश इकाइयों से कहा है कि कल्याणकारी कार्य COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किए जाएं।

BJP President J.P. Nadda ने पार्टी कार्यकतार्ओं से टीकाकरण अभियान को सुगम बनाने के लिए COVID-19 रोधी टीकाकरण शिविरों का दौरा करने के लिए भी कहा है। अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता October 2, the birth anniversary of Mahatma Gandhi को बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाएंगे और लोगों को खादी तथा स्थानीय उत्पादों के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

देशभर से भाजपा के कार्यकर्ता 5 करोड़ पोस्टकार्ड भी भेजेंगे जिसमें उल्लेख होगा कि वे जन सेवा के लिए खुद को समर्पित कर रहे हैं। पार्टी ने कार्यकतार्ओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी का प्रचार-प्रसार करने को भी कहा है। भाजपा का किसान मोर्चा भी मोदी के जन्मदिन को देश के हर जिले में ‘किसान जवान सम्मान दिवस के रूप में मनाएगा। इस पहल के तहत पार्टी सैनिकों और किसानों के परिवारों को सम्मानित करेगी।

Latest news
Related news