तालिबान की वापसी की वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे : भाजपा विधायक

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक का मानना है कि अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी की वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। कर्नाटक के भाजपा विधायक अरविंद बेलाड ने वैश्विक ईंधन आपूर्ति समस्याओं और भारत में गैस, पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के पीछे अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे को जिम्मेदार ठहराया है।
समाचार एजेंसी के मुताबिक, हुबली-धारवाड़ पश्चिम से भाजपा के विधायक अरविंद बेलाड ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता पाने की लड़ाई के शुरूआत के बाद से ही दुनिया भर में ईंधन की आपूर्ति प्रभावित हुई हैं। उन्होंने कहा कि इससे भारत में गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि हुई है।
बता दें कि देशभर के ज्यादातर राज्यों में पेट्रोल का दाम सौ पार कर चुका है। पेट्रोल की कीमतों ने जुलाई में ही देश भर के कई राज्यों में 100 का आंकड़ा पार कर लिया। दिल्ली में फिलहाल, पेट्रोल 101.34 रुपए मिल रहा है तो डीजल 88.77 रुपए मिल रहा है। वहीं मुंबई में आज पेट्रोल 107.39 रुपए तो डीजल 96.33 रुपए बिक रहा है।
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज यानी रविवार को गिरावट देखने को मिली है। इंडियन आॅयल कापोर्रेशन लिमिटेड की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15-15 पैसे की कटौती हुई है। हालांकि इसके बावजूद दिल्ली में अब भी पेट्रोल का भाव 100 प्रति लीटर के ऊपर है। इससे पहले बुधवार को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की थी।

SHARE
Latest news
Related news