होम / IND vs AUS Test Series 2023: पहले टेस्ट मैच में कंगारू टीम के इस दिग्गज का खेलना हुआ मुश्किल, जानें वजह 

IND vs AUS Test Series 2023: पहले टेस्ट मैच में कंगारू टीम के इस दिग्गज का खेलना हुआ मुश्किल, जानें वजह 

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 4, 2023, 1:11 pm IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली।(IND vs AUS Ist Test) पैट कमिंस के नेेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलिया और रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम दोनों ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भिड़ने को तैयार है। भारत मेजवान टीम है जबकि ऑस्ट्रेलिया मेहमान। दोनों टीमों के बीच टेस्स सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। लेकिन इसी बीच सीरीज से पहले कंगारू खेमे से अच्छी खबर नहीं आ रही है। कंगारू टीम के कप्तान पेट कमिंस ने बताया है कि ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं।

वह नेट पर अभ्यास करने जरूर आए लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। ग्रीन पिछले साल 23 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी उंगलियों में  फ्रैक्चर आ गया था। कमिंस ने ये बातें फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत में कही है।

पहले टेस्ट नहीं खेल सकेंगे कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने कहा है कि “मुझे संदेह है कि पहले टेस्ट के लिए यह एक तरह का विकल्प है, लेकिन हम इंतजार करेंगे और परिस्थितियों को देखेंगे। आप हमारी टीम को देखें, जिसमें मिचेल स्टार्क (पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे), जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड जैसे खिलाड़ी हैं, वे शीर्ष गेंदबाज हैं।” कमिंस ने आगे कहा कि यदि ग्रीन, पूरी तरह से फिट होते हैं, तो यह ऑस्ट्रेलिया को उनके प्लेइंग इलेवन में संतुलन प्रदान करेगा, क्योंकि वह टीम के तीसरे तेज गेंदबाजी विकल्प हो सकता है।

रोहित, राहुल, पुजारा, गिल और कोहली से बेहरीन प्रदर्शन की उम्मीद

आपको यहां बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के हिसाब से दोनों ही टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अगर भारत इस सीरीज को बड़े अंतर से जीतता है तो वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगा और इसके लिए भारत का टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक का चलना जरूरी है। फिर चाहे वो खुद कप्तान रोहित हों, किंग कोहली हों या न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले गिल हों। इसके साथ ही भारतीय गेंदबाजों को भी बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

IND vs AUS: शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए ये होगी भारतीय टीम

IND: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT