ईडी पार्थ चटर्जी के 140 करोड़ की संपत्ति का लगा चुका है पता, 65 करोड़ की नकदी और जेवरात जब्त किए जा चुके हैं

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Partha Chatterjee’s Assets Worth 140 Crores)। पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की लगभग 140 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता ईडी लगा चुका है। इसमें अर्पिता मुखर्जी के घर से बरामद लगभग 52 करोड़ रुपये की नकदी और चार करोड़ के जेवरात शामिल हैं। इसके अलावा ईडी को 18 संपतियां भी मिली हैं, जिनकी कीमत 70 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

सभी संपत्तियों को मनी लांड्रिंग कानून के तहत किया जाएगा जब्त

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन सभी संपत्तियों को मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत जब्त किया जाएगा। ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से मिले नकदी और जेवरात के अलावा उनके बैंक खातों में भी आठ करोड़ रुपए मिले हैं। इसके अलावा उनकी 18 अन्य संपत्तियों का पता चला है, जो पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी या फिर दोनों नाम पर हैं।

ईडी जब्त की गई संपत्तियों का बाजार मूल्य तय करने की कर रही है कोशिश

इनमें कुछ संपत्तियां पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के मालिकाना हक वाली कंपनियों के नाम पर भी हैं। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ईडी इन संपत्तियों का बाजार मूल्य तय करने की कोशिश कर रही है, लेकिन शुरूआती अनुमान के मुताबिक ये 70 करोड़ रुपये से अधिक की हो सकती हैं। ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पार्थ चटर्जी अर्पिता मुखर्जी की तरह कुछ अन्य लोगों के नाम पर काली कमाई को छुपा सकते हैं।

पुख्ता सबूत मिलने पर नये सिर से ईडी कर सकती है छापामारी

इस संबंध कई जानकारी मिल रही हैं, जिसकी पुष्टि के प्रयास किये जा रहे हैं। पुख्ता सबूत मिलने की स्थिति में ईडी नए सिरे से छापामारी कर इन संपत्तियों के दस्तावेज की जांच कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पार्थ चटर्जी की अवैध कमाई और भी ज्यादा हो जाएगी।

ये भी पढ़े : अब शूटिंग के लिए किसी लोकेशन पर जाने की जरूरत नहीं होगी बल्कि खुद लोकेशन आएगी निर्माता के पास, जानें कैसे?

ये भी पढ़े : दिल्ली में फिर महंगी होगी शराब, सरकारी ठेके खुलेंगे, 468 निजी शराब की दुकानें 1 अगस्त से होंगी बंद

ये भी पढ़े : अर्पिता की मां को नहीं पता बेटी के पास इतने पैसे हैं, कहा-कभी-कभी आती थी मिलने

ये भी पढ़े : 248 किलो वेट उठाकर संकेत सरगर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता सिल्वर मेडल, चोट से चूके गोल्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news