होम / Pakistani Drones Spotted on LoC in Punjab बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा

Pakistani Drones Spotted on LoC in Punjab बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 18, 2021, 11:25 am IST

संबंधित खबरें

Pakistani Drones Spotted on LoC in Punjab बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा

इंडिया न्यूज़,गुरदासपुर :

पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए पंजाब से सटी ( international border in gurdaspur) अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन भेजने की गुसताखी की है। इस बार गुरदासपुर केकलानौर में सीमा पर से ड्रोन आया और भारतीय सीमा में घुसते देख बीएसएफ ने उस पर (bsf firing on a drone )फायरिंग कर दी। पाक का ड्रोन घनी धुंध में उड़ते हुए आंखों से औझल हो गया। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से पहले भी इस तरह की घिनौनी हरकत की जाती रही हैं। लेकिन सीमा पर डटे सुरक्षाबलों ने इसे नाकाम किया है।

तलाशी अभियान में जुटे सुरक्षाबल
तलाशी अभियान में जुटे सुरक्षाबल

bsf search operation

international border in gurdaspur: पंजाब से लगती दोनों देशों के बीच सीमा पर पाकिस्तान भारत में पहले भी ड्रोन के माध्यम से हथियार और नशा तस्करी के प्रयास करता रहा है। यही सब एक बार फिर शुक्रवार की रात को हुआ जब बीएसएफ द्वारा फिरोजपुर की सीमा पर बीओपी वन पर सीमा पर उड़ता ड्रोन नीचे फेंकने की कोशिश करता रहा (bsf firing on a drone seen on the international border) लेकिन सीमा पर तैनात जवानों ने मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। इसके बाद आज सुबह फिर से पाकिस्तान की कोशिश उस समय नाकायाब कर दी गई जब बीएसएफ के जवानों ने घनी धुंध में उड़ते पाकिस्तान ड्रोन पर फायरिंग कर दी।

 

बीएसएफ की हालातों पर कड़ी नजर A close watch on the situation of BSF

bsf firing on a drone seen on the international border in gurdaspur: बीएसएफ के डीआइजी प्रभाकर जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे जवान सीमा पर दिन रात पहरेदारी कर रहे हैं। बीएसएफ देश की सीमा पर अपने कर्त्तव्य का निष्ठा से पालन करते हुए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। पाकिस्तान की देश विरोधी साजिशों को नाकाम करते हुए आज भी एक ड्रोन ने देश में घूसने की कोशिश की थी। लेकिन बीओपी बोहड वडाला में लगती सीमा पर तैनात जवानों ने सीमा पर पाकिस्तान ड्रोन को उड़ता हुआ देखा। तो बीएसएफ के जवानों की ओर से ड्रोन पर फायरिंग करनी शुरू कर उसे खदेड़ दिया।

खेमकरण में मिला पाक का ड्रोन Pak drone found in Khemkaran

पहले भी पाकिस्तान मौसम का फायदा उठाते हुए  नापाक हरकत करता रहा है। इस बार धुंध का फायदा लेते पाकिस्तान की भारत में देश विरोधी सामग्री भेजने के लिए ड्रोन भेजे जा रहे हैं। आज सुबह खेमकरण क्षेत्र में पाक का एक एक ड्रोन मिला है। जानकारी के मुताबिक पंजाब के खालड़ा इलाके की पोस्ट तारा सिंह के नजदीक आधी रात को एक ड्रोन की आवाज वहां तैनात बीएसएफ जवानों को सुनाई दी। डीआईजी बीएसएफ ने बताया कि ड्रोन के धरती पर गिरते ही जवानों ने घेराबंदी की और ड्रोन कब्जे में ले लिया। हालांकि उस समय ड्रोन के साथ मौके पर कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। उसके बाद स्थानीय पुलिस को जानकारी देने के बाद आस-पास के इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया जानकारी मिल रही है कि पाक के ड्रोन में तकनीकी खराबी आने के कारण ही वह वापस नहीं जा सका और वहीं गिर गया।

Also Read : Himachal Weather Update सोलंगनाला, मनाली व आसपास के इलाकों में मौसम की पहली बर्फबारी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kashmir Issue: पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर फिर हाथ लगी निराशा, ईरानी राष्ट्रपति ने कर दिया खेला – India News
Uttar Pradesh: यूपी के आगरा में मधुमक्खियों ने छात्रों पर किया हमला, 40 स्कूली छात्र घायल- Indianews
Viral News: ‘अपने कीबोर्ड पर E और Y के बीच में देखें’ इंटरनेट का नया ट्रेंड क्या है? जिस पर मीम्स की बाढ़ं आ गई है- Indianews
Rahul Gandhi: ‘राहुल का DNA जांच हो, वो गांधी कहलाने लायक नहीं’, केरल में LDF विधायक के बयान पर मचा बवाल – India News
Lok Sabha Election: अफजल गुरु के समर्थक…, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर साधा निशाना- Indianews
Nuclear Weapons: संयुक्त राष्ट्र में आमने-सामने होंगे अमेरिका-रूस, अंतरिक्ष में परमाणु हथियार बनी वजह – India News
North Korea: ‘उत्तर कोरिया बनाएगा भारी सैन्य शक्ति’, किम जोंग उन की बहन का बड़ा खुलासा – India News
ADVERTISEMENT