अमरनाथ यात्रा के लिए शुरू हुई हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग, एलजी मनोज सिन्हा ने किया पोर्टल का शुभारंभ

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
अमरनाथ यात्रा 2022 के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा की शुरुआत हो चुकी है। इस पोर्टल का शुभारंभ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया। श्रद्धालु यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट की बुकिंग के लिए श्राइन बोर्ड की वेबसाइट www.jksasb.nic.in पर आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं।

श्रीनगर से पंचतरणी तक आसानी से कर सकते हैं यात्रा

अमरनाथ जी के दर्शन करने के लिए भक्तों को नई ऑनलाइन सेवा समर्पित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि “बेहतर कनेक्टिविटी और पहुंच के लिए श्रीनगर से हेली सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार का यह लंबे समय से लंबित प्रयास था। पहली बार श्रद्धालु आसानी से श्रीनगर से पंचतरणी तक आसानी से यात्रा कर सकते हैं और एक ही दिन में पवित्र यात्रा पूरी कर सकते हैं।

चार क्षेत्रों में शुरू हुई हेलीकॉटर सेवा

उपराज्यपाल ने तीर्थयात्रियों के लिए परेशानी मुक्त और सुरक्षित ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा के लिए श्राइन बोर्ड और एनआईसी के अधिकारियों को निर्देश दिया। बता दें, इससे पहले केवल दो क्षेत्रों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं थीं, लेकिन अब तीर्थयात्री चार क्षेत्रों में सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। श्रीनगर से नीलग्राथ, श्रीनगर से पहलगाम, नीलग्राथ से पंचतरणी और पहलगाम से पंचतरणी तक 11 हेलीकॉप्टर यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगे। यात्री एक ही दिन में यात्रा पूरी कर घर लौट सकते हैं।

श्रद्धालुओं के लिए इतना शुल्क

एक ही रास्ते से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। श्रीनगर से नीलग्राथ तक एक तरफ का शुल्क 11,700 रुपए, श्रीनगर से पहलगाम 10,800 रुपए, नीलग्रथ से पंचतरणी 2,800 रुपए और पहलगाम से पंचतरणी 4,200 रुपए है। इस बार अमरनाथ यात्रा 30 जून 2022 से शुरू होगी और 11 अगस्त को समाप्त होगी।

ये भी पढ़ें : अग्निपथ भर्ती योजना का दिल्ली और हरियाणा में भी विरोध, बिहार में ट्रेन को आग लगाई
ये भी पढ़ें : जुमे की हिंसा के विरोध में उत्तर प्रदेश की सड़कों पर उतरा बजरंग दल, कई जिलों किया हनुमान चालीसा का पाठ
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news