होम / Omicron's Knock in India रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की तेज की रफ्तार

Omicron's Knock in India रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की तेज की रफ्तार

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 9, 2021, 3:57 pm IST

संबंधित खबरें

Omicron’s Knock in India

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Omicron’s Knock in India: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ने दुनिया भर में पैर पसार लिए हैं। वहीं भारत में कई मरीज नए वैरिएंट के हो चुके हैं। देश में इस समय जितने लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं उससे कहीं ज्यादा नए मरीज मिलने से चिंताएं बढ़ सी गई हैं। बता दें कि मंगलवार को करीब 8 हजार कुछ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। लेकिन बीते 24 घंटों में यह नए मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 9 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं कोरोना को मात देने वालों की भी संख्या कम ही दर्ज की गई है।

Omicron's Knock in India
Omicron’s Knock in India

Also Read : Yogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur : योगी फिर गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी रहेंगे साथ

वैक्सीनेशन की गति को दें रफ्तार Speed up the pace of vaccination

Omicron’s Knock in India: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रॉन के  फैलाव की रोकथाम के लिए सभी राज्यों को टीकाकरण की गति को तेज करने के निर्देश जारी किए हैं। राज्यों ने भी नए वैरिएंट के खतरे को भांपते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को टीकाकरण तेज करने के लिए कह दिया गया है। उसी का नतीजा है कि देश में अभी तक 130.39 करोड़ लोगों को कोरोना रोधी टीका लगा दिया गया है। वहीं मंगलवार को 85 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाकर एक हद तक सुरक्षित कर दिया गया है।

Omicron's Knock in India
Omicron’s Knock in India

Read More: Kisan Andolan Timeline जानें अब तक के किसान आंदोलन का सफर

राहत और चिंता की बात Relief and concern

Omicron’s Knock in India: बेशक देश में कई मामले नए वैरिएंट के आ चुके हैं लेकिन राहत की बात यह है कि गत वर्ष के मुकाबले इस साल कोरोना के केस कम पाए जा रहे हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों से मिल रही है। लेकिन चिंता की बात यह है कि बीते 24 घंटे में 9,419 नए मामले सामने आए हैं। जो कि मंगलवार को मिले केस से करीब एक हजार अधिक हैं।

 

Omicron's Knock in India
Omicron’s Knock in India

Read More: Kisan Andolan Latest Update आंदोलन खत्म, घोषणा बाकी

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें