Omicron Death In India महाराष्ट्र और राजस्थान में नए वैरिएंट से दो लोगों की मौत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Omicron Death In India वैश्विक महामारी कोरोना के साथ इसका नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भी लगातार खतरा बनता जाता है। इससे भारत में दो लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को ओमिक्रॉन से महाराष्ट्र में 52 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। वह शख्स दो हफ्ते पहले नाइजीरिया से लौटा था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। दूसरी मौत शुक्रवार को राजस्थान के उदयपुर में हुई। यहां ओमिक्रॉन से संक्रमित 73 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। इस मामले में डॉ. दिनेश खराड़ी ने कहा कि मौत पोस्ट कोविड निमोनिया से हुई है।

महाराष्ट्र : निगेटिव थी मृतक 52 साल के व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट (Omicron Death In India)

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से जिस शख्स की मौत हुई है उनका कोविड टेस्ट भी करवाया गया था, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव थी। 28 दिसंबर को उन्हें हार्ट अटैक आया। इसके बाद उन्हें नगर निगम के यशवंत राव चव्हाण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत के बाद संदेह के आधार पर उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजा गया, तब ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई।

Also Read :Corona Omicron Overall India Update दिल्ली में सात माह बाद कोरोना के सबसे ज्यादा केस

राजस्थान : बुजुर्ग की नहीं थी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं (Omicron Death In India)

ओमिक्रॉन से उदयपुर में हुई बुजुर्ग की मौत के मामले में डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि बुुजुर्ग की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। 21 और 22 दिसंबर को जांच में ये निगेटिव भी हो गए थे। 25 दिसंबर को उनकी रिपोर्ट में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिलने की पुष्टि हुई थी। डॉ. खराड़ी ने कहा कि उन्हें डायबिटीज हायपरटेंशन व हाइपोथायरोडिज्म था। ऐसे में शरीर पर वायरस असर डालता है। साथ ही अगर डायबिटीज जैसी बीमारी हो तो रिस्क काफी बढ़ जाता है। (Omicron Death In India)

Also Read : Covid and Omicron Late Night Update महाराष्ट्र में कोरोना के नए केस 8000 पार, दिल्ली में 1800 से चार कम

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest news
Related news