Omicron Case in India तीन हजार के पार पहुंचे देश में कोरोना नए वेरिएंट के मामले,देश में ओमिक्रॉन से दूसरी मौत

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Omicron Case in India एक तरफ देश में कोरोना (Coronavirus) के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी ओर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। देश के करीब हर राज्य तक ओमिक्रॉन पहुंच चुका है। लेकिन लगातार बढ़ रहे मामलों ने लोगों की चिंताएं अवश्य बढ़ा दी हैं।

New COVID Variant IHU

महाराष्ट्र में सबसे अधिक ओमिक्रॉन के केस Omicron Case in India

Omicron Case in India देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार ने (health system) लोगों को सचेत करते हुए कुछ गाइडलाइन भी जारी कर रखी हैं। उसके बाद भी यहां ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या करीब पौने नौ सौ के करीब पहुंच चुकी है। अगर यही हाल रहा तो जल्द ही महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के केस 1 हजार का आंकड़ा पार कर जाएंगे।

New Covid-19 Guidelines
New Covid-19 Guidelines

देश में ओमिक्रॉन के 3071 मामलेOmicron Case in India

Omicron Case in India स्वास्थ्य मंत्रालय (health system) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की बात करें तो मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि देश में इस समय ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच चुकी है। राहत की बात यह है कि अभी तक करीब 1200 लोगों ने नए वेरिएंट को मात भी दे दी है। लेकिन डेल्टा वायरस का बढ़ता प्रभाव वास्तव में ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंताएं बढ़ा रहा है।

Omicron Case in India
Omicron Case in India

देश में ओमिक्रॉन से दूसरी मौत Omicron Case in India

Omicron Case in India देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन वैरिएंट से दूसरी मौत भी हो गई है। बता दें कि गत माह ओडिशा के बालंगीर में एक महिला में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी जिसकी बाद में मौत हो गई थी। जीनोम सीक्वेंसिंग में महिला ओमिक्रोन से संक्रमित पाई गई थी। इसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मौत की पुष्टि की थी। बता दें कि ओमिक्रोन से यह राज्य में पहली और देश में दूसरी मौत है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले राजस्थान में ओमिक्रोन से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

(Omicron Case in India)

Read More : Corona Speed Increase Continuously देश में 12,987 नए मामले, अकेले महाराष्ट्र में 3900

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Latest news
Related news