होम / Number 1 Among PM Modi in Approval Rating 2021 अप्रूवल रेटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडन को पछाड़ा

Number 1 Among PM Modi in Approval Rating 2021 अप्रूवल रेटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडन को पछाड़ा

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 27, 2021, 5:37 pm IST

संबंधित खबरें

Number 1 Among PM Modi in Approval Rating 2021अप्रूवल रेटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडन को पछाड़ा

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

worlds most favorite leader: अमेरिकी कंपनी डेटा इंटेलीजेंस फर्म मार्निंग कंसल्ट ने 5 सितंबर को अप्र्रूवल रेटिंग के लिए सर्वे किया गया था। जिसमें विश्व 15 शीर्ष नेताओं को शामिल किया गया था। वैश्विक नेताओं की इस रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लोगों के सिर चढ़कर बोली है। दुनियाभर में किए गए इस सर्वे ( US-based data intelligence) में पीएम मोदी को सबसे पसंदीदा नेता चुना गया है।। प्रधानमंत्री मोदी को ( Prime Minister Modi ranks first)अप्रूवल रेटिंग में 70 प्रतिशत लोगों ने सराहा है। जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कम प्रतिशत मिले हैं। इस रेटिंग में मेक्सिको के राष्ट्रपति मैनुएल लोपेज ओबराडोर को दूसरा स्थान मिला है।

किसको कितनी मिली रेटिंग who got how many ratings

worlds most favorite leader Year End 2021: कंपनी द्वारा किए गए सर्वे में पीएम मोदी 70 प्रतिशत हासिल करके पहले स्थान पर हैं, दूसरे पर मेक्सिको के राष्ट्रपति मैनुएल लोपेज ओबराडोर हैं इन्हें 64 फीसदी रेटिंग मिली है। तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी हैं इनको रेटिंग 63 मिली है। चौथे नंबर पर जर्मनी की चांसलर (German Chancellor Angela Merkel)एंजिला मार्केल हैं इन्हें 52 की रेटिंग मिली है। इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति (US President Joe Biden)जो बाइडन का पांचवा नंबर आया है इन्हें केवल 50% रेटिंग ही मिली है। पीएम मोदी के काम को सराहते हुए लोगों ने रेटिंग देते समय यह देखा कि मोदी ने अपने देश को महामारी के प्रकोप से कैसे बचाया और कैसे कोरोना पर काबू पाया।

कैसे किया जाता है सर्वे How is the survey done?

worlds most favorite leader: कंपनी द्वारा (US-based data intelligence) एक सैंपल साइज लिया जाता है जिसमें चुनिंदा शख्सियतों को चुना जाता है। उनसे सर्वे कंपनी द्वारा निर्धारित सवालों पर बात की जाती है। कुल मिलाकर कहें तो मार्निंग कंसल्ट का यह सर्वे काफी जटिल होता है। इस सर्वे में कंपनी के पास रियल टाइम पोलिंग डाटा, राजनीतिक चुनावी डाटा, चुने हुए प्रतिनिधियों का डाटा और चुनावी मुद्दे शामिल होते हैं। सर्वे के  दौरान विश्वभर में करीब  11 हजार से अधिक लोगों से आॅनलाइन सर्वे तय मापदंडों के अनुसार किया जाता है। इस दौरान करीब-2 पांच हजार साक्षात्कार अमेरिका में ही राष्ट्रपति और कांग्रेसमैन की अप्रूवल रेटिंग के लिए किए जाते हैं। डेली ग्लोबल का यह सर्वे सात दिन के मूविंग एवरेज के आधार पर किया जाता है।

Read More : Chandigarh MC Election Results 2021 भाजपा को झटका, ‘आप’ ने जीती 14 सीटें

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के हुए दो फाड़? कप्तान हार्दिक पंड्या की हो रही आलोचना
Bihar Politics: बिहार में इंडि गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद पप्पू यादव के बदले बोल, पूर्णिया सीट को लेकर कही ये बात
Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
ADVERTISEMENT