Number 1 Among PM Modi in Approval Rating 2021 अप्रूवल रेटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडन को पछाड़ा

Number 1 Among PM Modi in Approval Rating 2021अप्रूवल रेटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडन को पछाड़ा

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

worlds most favorite leader: अमेरिकी कंपनी डेटा इंटेलीजेंस फर्म मार्निंग कंसल्ट ने 5 सितंबर को अप्र्रूवल रेटिंग के लिए सर्वे किया गया था। जिसमें विश्व 15 शीर्ष नेताओं को शामिल किया गया था। वैश्विक नेताओं की इस रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लोगों के सिर चढ़कर बोली है। दुनियाभर में किए गए इस सर्वे ( US-based data intelligence) में पीएम मोदी को सबसे पसंदीदा नेता चुना गया है।। प्रधानमंत्री मोदी को ( Prime Minister Modi ranks first)अप्रूवल रेटिंग में 70 प्रतिशत लोगों ने सराहा है। जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कम प्रतिशत मिले हैं। इस रेटिंग में मेक्सिको के राष्ट्रपति मैनुएल लोपेज ओबराडोर को दूसरा स्थान मिला है।

किसको कितनी मिली रेटिंग who got how many ratings

worlds most favorite leader Year End 2021: कंपनी द्वारा किए गए सर्वे में पीएम मोदी 70 प्रतिशत हासिल करके पहले स्थान पर हैं, दूसरे पर मेक्सिको के राष्ट्रपति मैनुएल लोपेज ओबराडोर हैं इन्हें 64 फीसदी रेटिंग मिली है। तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी हैं इनको रेटिंग 63 मिली है। चौथे नंबर पर जर्मनी की चांसलर (German Chancellor Angela Merkel)एंजिला मार्केल हैं इन्हें 52 की रेटिंग मिली है। इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति (US President Joe Biden)जो बाइडन का पांचवा नंबर आया है इन्हें केवल 50% रेटिंग ही मिली है। पीएम मोदी के काम को सराहते हुए लोगों ने रेटिंग देते समय यह देखा कि मोदी ने अपने देश को महामारी के प्रकोप से कैसे बचाया और कैसे कोरोना पर काबू पाया।

कैसे किया जाता है सर्वे How is the survey done?

worlds most favorite leader: कंपनी द्वारा (US-based data intelligence) एक सैंपल साइज लिया जाता है जिसमें चुनिंदा शख्सियतों को चुना जाता है। उनसे सर्वे कंपनी द्वारा निर्धारित सवालों पर बात की जाती है। कुल मिलाकर कहें तो मार्निंग कंसल्ट का यह सर्वे काफी जटिल होता है। इस सर्वे में कंपनी के पास रियल टाइम पोलिंग डाटा, राजनीतिक चुनावी डाटा, चुने हुए प्रतिनिधियों का डाटा और चुनावी मुद्दे शामिल होते हैं। सर्वे के  दौरान विश्वभर में करीब  11 हजार से अधिक लोगों से आॅनलाइन सर्वे तय मापदंडों के अनुसार किया जाता है। इस दौरान करीब-2 पांच हजार साक्षात्कार अमेरिका में ही राष्ट्रपति और कांग्रेसमैन की अप्रूवल रेटिंग के लिए किए जाते हैं। डेली ग्लोबल का यह सर्वे सात दिन के मूविंग एवरेज के आधार पर किया जाता है।

Read More : Chandigarh MC Election Results 2021 भाजपा को झटका, ‘आप’ ने जीती 14 सीटें

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news